This stock rose from ₹ 4 to ₹ 19 in 1 year, investors got profit of lakhs

1 साल में ₹4 से सीधा ₹19 पर पहुंचा ये शेयर, निवेशकों को लाखों का मिला लाभ

Share Market News: शेयर मार्केट में किसी को भी कुछ पल में जमीन से उठाकर आसमान में बिठाने की ताकत है और आसमान से जमीन पर गिराने का बूता भी है। शेयर मार्केट में निवेश करना जोखिम वाला काम होता है और शायद यही वजह है कि बहुत से लोग इसके बारे में जानकारी रखते हुये भी अपने पैसे को इसमे निवेश करने से डरते है।

मौजूद समय मे कई कंपनियों के शेयर इस समय ग्राहकों को छप्परफाड़ पैसा दे रहे है। इन्ही कंपनियों में एक कंपनी ऐसी भी है जिसने महज एक साल के अंदर ही अपने ग्राहकों को कई गुणा कमाई करके दी है। चलिये जानते है उस कंपनी के बारे में ओर मौजूदा समय मे उसके शेयर की क्या हालत है वो भी आपको इस आर्टिकल में डिटेल में बताने वाले हैं।

कौन सी कंपनी का शेयर तेजी से बढ़ा है

हम जिस कंपनी के शेयर की यहां पर बार कर रहे है उस कंपनी का नाम है रतन इंडिया पावर ओर रतन इंडिया पावर ने एक साल में ही अपने ग्राहकों को कई गुणा कमाई करके दी है। जिन्होंने इस कंपनी के एक साल पहले 1 लाख रुपये निवेश करके शेयर खरीदें थे वो शेयर आज ₹4.44 लाख बन चुके है।

₹4.10 से पहुंच ₹19.60 पर

रतन इंडिया पावर के शेयरों ने आश्चर्यजनक छलांग लगाई है। एक साल पहले 6 जून 2023 को कंपनी के शेयर की कीमत ₹4.05 थी। उस समय जिन लोगों ने इसके शेयरों की खरीदारी की थी आज वो मालामाल बन चुके है। आज 6 जून 2024 में रतन इंडिया पावर के शेयरों की कीमत ₹19.10 पर जा चुकी है। जानकारों के अनुसार अभी आगे भी रतन इंडिया पावर के शेयर में बढ़ौतरी जारी रहने की उम्मीद है।

इस कंपनी के फंडामेंटल की अगर बात करें तो रतन इंडिया पावर का मार्केट कैप ₹10,407 करोड़ का है। कंपनी के शेयर होल्डिंग रिटेल में 47.24 फीसदी, प्रोमोटर में 44.06 फीसदी, 6.59 डॉमेस्टिक ओर 2.03 फीसदी फॉरेन इंस्टिट्यूशनल तथा 0.08 फीसदी म्यूच्यूअल फंड्स में है।

रतन इंडिया पावर ने शेयर मार्केट में साल 2009 में अपना कदम रखा था और शुरुआती शेयर प्राइस ₹36.60 पर था लेकिन फरवरी 2020 में बेहद बुरी हालत में नीचे गिरकर ₹1.25 पर आ गए थे। उसके बाद कंपनी के शेयरों में तेजी होती चली गई जो अभी तक रुकी नही है और ग्राफ ऊपर की ओर ही बढ़ता जा रहा है।

Priyanshi Rao

प्रियांशी राव पिछले 6 सालों से बिज़नेस और खेल जगत पर आर्टिकल लिखती है और इन्होने कई बड़े मीडिया हाउस में इन विषयों अपनी सेवाएं दी है। प्रीति ने अपनी स्नातक की पढाई के बाद से ही डिजिटल मीडिया में अपने कदम रखे और तब से लेकर अब तक लगातार इसी क्षेत्र में कार्य कर रही है। मौजूदा समय में सास इंडिया के लिए बिज़नेस और सरकारी योजनाओं से सम्बंधित आर्टिकल पब्लिश करती है।

View all posts by Priyanshi Rao →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *