नवोदय विधालय नॉन टीचिंग स्टाफ भर्ती, जाने पूर्ण विवरण

अगर आप नवोदय विद्यालय में भर्ती की तैयारी कर रहे है तो आपके लिए बेहरीन मौका है। नवोदय विधालय समिति की तरफ से गैर शिक्षण पदों के लिए भर्ती विज्ञापन जारी किया है। NVS भर्ती में विभिन्न पदों के लिए भर्ती की जानी है। इस भर्ती के लिए आवेदन 22/03/2024 से शुरू हो रहे है। और आवेदन के लिए अंतिम तिथि 30 अप्रेल 2024 तक रहने वाली है। जिन लोगो को इस भर्ती के लिए फॉर्म भरना है वो 30 अप्रेल तक सभी जरुरी दस्तावेजों के साथ ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

NVS पदों की जानकारी

नवोदय विधालय में नॉन टीचिंग स्टाफ भर्ती के लिए अलग अलग कई पद शामिल है। इसमें स्टाफ नर्स, ASO , ऑडिट सहायक , अनुवाद अधिकारी, लीगल असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर, जूनियर सेक्रेटेरिएट , कैटरिंग सुपरवाइजर , कंप्यूटर ऑपरेटर सहित अन्य कई पदों के लिए भर्ती विज्ञापन जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए कुल 1377 पद शामिल है।

भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

NVS नॉन टीचिंग स्टाफ भर्ती के लिए आवेदन शुल्क फीमेल स्टाफ नर्स के पद के लिए आवेदन के लिए 1500 रु आवेदन शुल्क है। जबकि अन्य पोस्ट के लिए 1000 रु और जो SC /ST एवं PH केटेगरी में आते उनके लिए 500 रु आवेदन शुल्क निर्धारित है। आवेदन शुल्क ऑनलाइन क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड के माध्यम से किया जा सकता है।

क्वालिफिकेशन

स्टाफ नर्स के पदों के लिए नर्सिंग में डिग्री , ASO के लिए सनातक की भी मान्यताप्राप्त यूनिवर्सिटी से साथ में 3 साल का अनुभव, ऑडिट असिस्टेंट के लिए बी कॉम , जूनियर ट्रांसलेशन के लिए मास्टर डिग्री इंग्लिश एवं हिंदी सब्जेक्ट के साथ, लीगल असिस्टेंट के लिए LLB की डिग्री साथ में 3 साल का अनुभव , स्टेनोग्राफर के लिए 12th के साथ टाइपिंग , कंप्यूटर ऑपरेटर के लिए कंप्यूटर में स्नातक, कैटरिंग सुपरवाइजर के लियए होटल मैनेजमेंट में डिग्री , मेस हेल्पर के लिए 10th , MTS के लिए 10 पास होना चाहिए। और अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन को जरूर देखे।

आयु सीमा

स्टाफ नर्स के पदों के लिए अधिकतम 35 वर्ष , ASO के लिए 23 साल से 33 साल अधिकतम, ऑडिट असिस्टेंट के लिए 18 से 30 साल , जूनियर ट्रांसलेशन के लिए अधिकतम 32 साल, लीगल असिस्टेंट के लिए 23 साल से 35 साल अधिकतम , स्टेनोग्राफर के लिए 18 से 27 साल , कंप्यूटर ऑपरेटर के लिए 18 से 30 साल , कैटरिंग सुपरवाइजर के लिए 18 से 35 साल , मेस हेल्पर के लिए 18 से 30 साल , MTS के लिए 18 से 30 साल आयु सीमा तय है। जिन वर्गों को आयु सीमा में छूट प्राप्त है वो अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन को जरूर देखे।

आधिकारिक नोटिफिकेशन

About Priyanshi Rao

प्रियांशी राव पिछले 6 सालों से बिज़नेस और खेल जगत पर आर्टिकल लिखती है और इन्होने कई बड़े मीडिया हाउस में इन विषयों अपनी सेवाएं दी है। प्रीति ने अपनी स्नातक की पढाई के बाद से ही डिजिटल मीडिया में अपने कदम रखे और तब से लेकर अब तक लगातार इसी क्षेत्र में कार्य कर रही है। मौजूदा समय में सास इंडिया के लिए बिज़नेस और सरकारी योजनाओं से सम्बंधित आर्टिकल पब्लिश करती है।

Leave a Comment

सम्बंधित आर्टिकल