पावरफुल इंजन के साथ Maruti कंपनी ने मार्केट में पेश की अपनी शानदार SUV, जाने डिटेल्स

आजकल भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर की दुनिया में दिखने में आकर्षक गाड़ियों का बोलबाला है। हर कंपनी अपनी अलग पहचान बनाना चाहती है और इसी वजह से आए दिन नए मॉडल लॉन्च हो रहे हैं। मारुती कंपनी की बात करे तो इस कंपनी ने कई शानदार कारे लॉन्च की है। आज हम Maruti Suzuki कंपनी की ही एक कार के बारे में बताने वाले है। जो मार्केट में उपलब्ध SUV कारों के मुकाबले एक अच्छा ऑप्शन हो सकती है।

जी हां हम बात कर रहे है Maruti Suzuki की Grand Vitara कार के बारे में। इस ग्रैंड विटारा की नई डिजाइन और नया लुक लोगो को बहुत ही पसंद आने वाला है, इसके डिजाइन से ये कार और भी कमाल का लुक देती है। यदि आप भी इन दिनों कोई सस्ती और शानदार माइलेज वाली कार खरीदने की सोच रहे हो तो Maruti Grand Vitara आपके लिए बेहतर विकल्प होगी, आईये जाने इस कार के इंजन और फीचर्स के बारे में…

Maruti Suzuki Grand Vitara में मिलेगा पावरफुल इंजन

Maruti Grand Vitara के दमदार इंजन में आपको काफी शक्तिशाली इंजन मिलने की सम्भावना है। जिसमे आपको दो इंजन विकल्प देखने को मिलेंगे। जिसमे 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है जो 91 बीएचपी और 122 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ ही दूसरा 1.5 लीटर का माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी मिल जाएगा। जो 101 बीएचपी की पावर और 136.8 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। दोनों मॉडल मैनुअल छह-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस हैं। कार के शानदार माइलेज की बात की जाए तो यह कार दमदार इंजन की मदद से लगभग 28 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम रहेगी।

Maruti Suzuki Grand Vitara के धमाकेदार फीचर्स

अगर बात करें Maruti Suzuki Grand Vitara के फीचर्स की तो आपको इसमें कई शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे। इसमें 360 डिग्री कैमरा, डाइजेस्टिव एनफोर्समेंट सिस्टम, 6 एयरबैग, ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम, सनरूफ, क्रूज कंट्रोल, एक कंट्रोल पावर विंडो और पावर स्टीयरिंग जैसे फीचर्स दिए गए है। इसके साथ ही इसमें वायरलेस चार्जिंग, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ABS के साथ EBD, ESE, हिल होल्ड असिस्ट, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, एडजस्टेबल ड्राइवर सीटर, स्पीड अलर्ट, सीट बेल्ट, जैसे कई दमदार फीचर्स मिलते हैं।

Maruti Suzuki Grand Vitara की कीमत

Maruti Grand Vitara SUV कार की कीमत पर नजर डाली जाए तो इसकी कीमत कम्पनी की तरफ से इसकी कीमत 9.5 लाख रुपये से 18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच हो सकती है। और वही इस कार का मुकाबला Kia Seltos, Volkswagen Taigun और MG Astor जैसी लग्जरी कार से होता है। अगर आप भी मारुती कंपनी की इस शानदार कार को खरीदना चाहते है तो तुरंत ही हां कर दे। यह आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकती है।

सम्बंधित आर्टिकल

Leave a Comment