New Hyundai Creta

दमदार इंजन और धांसू फीचर्स के साथ लॉन्च हुई New Hyundai Creta, जाने इसकी कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दे की Hyundai मोटर्स अपनी शानदार माइलेज वाली कार के लिए जानी जाती है। जो की आये दिन अपने ग्राहकों के लिए एक से बढ़ कर एक कार लॉन्च करती रहती है यदि आप भी इन दिनों कोई लग्जरी कार खरीदने की सोच रहे हो तो ये Hyundai Creta कार आपके लिए बेहतर विकल्प होगी। इसमें कई नए और ब्रांडेड फीचर्स हैं जो इसे और भी खास बनाते हैं।

इस New Hyundai Creta का डिजाइन भी बहुत ही आकर्षक है और लोगों को खूब पसंद आ रहा है। Hyundai कंपनी ने इस कार को दो इंजन की मदद से अपने ग्राहकों के लिए बनाया है। इस Creta गाड़ी की एक और खासियत यह है कि इसका कैबिन स्पेस बहुत अच्छा दिया गया है जिससे यात्रियों को बहुत आराम मिलेगा। तो चलिए जानते हैं इस कार की पूरी जानकारी के बारे में।

New Hyundai Creta का पॉवरफुल इंजन

Hyundai Creta में मिलने वाले पॉवरफुल इंजन की बात करे तो आपको इस कार में काफी शक्तिशाली इंजन देखने को मिल जाता है जो की जंगल की कच्ची सड़को पर चलने में भी सक्षम है। वही इस कार में इंजन के तौर पर दो इंजन दिए गए है। जिसमे सबसे पहला 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन है और दूसरा 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया जाता है। जो क्रमश: 115 ps की पावर और 144 nm का टॉर्क और 115 ps की पावर और 250 nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। ये दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आते है।

New Hyundai Creta में मिलते है ब्रांडेड फीचर्स

New Hyundai Creta के इंटीरियर को कंपनी ने काफी बेहतरीन बनाया है। इसमें फ्रंट फेसिया, ज्यादा ऊंचा फ्रंट एरिया, क्रोम और ब्रश्ड अल्यूमिनियम ट्रीटमेंट, पियानो ब्लैक फिनिश, ऑल एलईडी लाइट्स, चारों कॉर्नर में एल शेप वाले डीआरएल जैसी कई सुविधाएं दी जा रही हैं। गाड़ी में आपको अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, ऑटो हाई बीम, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, ऑटोनोमस इमरजेंसी ब्रेकिंग और लेन असिस्ट दिया गया है।

New Hyundai Creta के सेफ्टी फीचर्स

इस Hyundai Creta का डैशबोर्ड पूरी तरह से रिडिजाइन किया गया है, इसमें सराउंड व्यू मॉनिटर, वॉयस एनेबल्ड पैनोरमिक सनरूफ, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 8-वे पावर ड्राइविंग सीट, वेंटिलेटेड सीट्स, 10.25 इंच का टचस्क्रीन, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, बिल्ट-इन-नैविगेशन, 360 डिग्री कैमरा, वायरलेस चार्जर, 8 स्पीकर बोस साउंड सिस्टम सपोर्ट दिया गया है। इस क्रेटा के सेफ्टी फीचर्स की बात करे तो इसमें आपको 6 एयरबैग, इलेक्ट्रोनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल और सभी पहियों में डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स दिए गए है।

New Hyundai Creta की कीमत

New Hyundai Creta कार की कीमत के बारे में जानकारी साझा करे तो हुंडई कंपनी ने अपनी इस कार को 11.00 लाख रुपये की शुरूआती कीमत के साथ लांच किया है। और इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 20.15 लाख रुपये तय की गयी है। अगर आप भी इस कार को खरीदना चाहते है तो नजदीकी शोरूम पर जाकर संपर्क कर सकते है।

Kunal Bibhuti

My name is Kunal Bibhuti, and I am the founder and writer of CASINDIA. Here, on this website, I write articles on government schemes, postal services, and bank schemes for all of you. I have been in the field of blogging for 8 years, and in these eight years, I have closely observed government schemes. Now, I share my experiences and knowledge with all of you. You can contact me via email.

View all posts by Kunal Bibhuti →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *