maruti ecco new latest deisgn and feature

नए लुक, दमदार फीचर्स और शानदार माइलेज के साथ मारुती ने पेश की नै कार, Ertiga को देगी कड़ी टक्कर

पुरे देश में सबसे ज्यादा पसंद अगर किसी कंपनी की कार की जाती है तो वो है मारुती क्योंकि मारुती की तरफ से हमेशा से ही ग्राहकों की पसंद और उनके बाजार के आधार पर कार को पेश किया जाता है। मारुती अब अपनी कारों की डिज़ाइन को लेकर भी काफी काम कर रही है और भारतीय कार बाजार में अपनी एक नई डिज़ाइन के साथ में कार को पेश कर दिया है।

मारुति सुजुकी ने भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में अपनी लोकप्रिय EECO MPV का नया मॉडल लॉन्च कर दिया है। यह नया मॉडल नए लुक, दमदार फीचर्स और शानदार माइलेज के साथ आता है, जो इसे Innova और Ertiga जैसी MPVs के लिए एक कड़ी चुनौती बनाता है।

नए लुक और दमदार फीचर्स के साथ हुई पेश

मारुती की ये कार आकर्षक और आधुनिक डिजाइन के साथ में मार्किट में पेश की गई है जो की इसको पहले के मुकाबले में अब काफी शानदार बना रही है। इस कार में बहुत सारे बदलाव कंपनी की तरफ से किये गए है। इंटीरियर में भी कई बदलाव किए गए हैं, जिसमें नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नया स्टीयरिंग व्हील, एसी के लिए रोटरी कंट्रोल और हीटर शामिल हैं।

सुरक्षा के लिहाज से, EECO में डुअल एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), चाइल्ड लॉक, स्लाइडिंग डोर और रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं जो की ग्राहकों की सेफ्टी के लिए अब बहुत काम आने वाला है।

शानदार माइलेज भी देगी

EECO 1.2 लीटर K-Series Dual-Jet VVT पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है जो 80.76 PS की पावर और 104.4 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। मारुति की तरफ से इसको लेकर दावा किया जा रहा है कि EECO पेट्रोल मोड में 19.71 kmpl और CNG मोड में 26.78 km/kg का माइलेज दे सकती है।

Maruti Suzuki Ecco की कीमत

कीमत के हिसाब से मारुती की करें हमेशा की किफायती रही है और ये भी एक कारण है की लोगों को ये कारें पसंद आती है। EECO की कीमत भारतीय बाजार में 5 लाख रुपये के आसपास होने का अनुमान है।

नए लुक, दमदार फीचर्स और शानदार माइलेज के साथ, मारुति EECO निश्चित रूप से भारतीय MPV बाजार में एक लोकप्रिय विकल्प बनने वाली है। यह Innova और Ertiga जैसी MPVs के लिए एक कड़ी चुनौती पेश करेगी।

EECO 5-सीटर और 7-सीटर दोनों विकल्पों में उपलब्ध है। इसके अलावा कंपनी की तरफ से इस कार को कई रंगों में पेश किया गया है। EECO को Maruti Suzuki के सभी डीलरशिप पर बुक किया जा सकता है।

Priyanshi Rao

प्रियांशी राव पिछले 6 सालों से बिज़नेस और खेल जगत पर आर्टिकल लिखती है और इन्होने कई बड़े मीडिया हाउस में इन विषयों अपनी सेवाएं दी है। प्रीति ने अपनी स्नातक की पढाई के बाद से ही डिजिटल मीडिया में अपने कदम रखे और तब से लेकर अब तक लगातार इसी क्षेत्र में कार्य कर रही है। मौजूदा समय में सास इंडिया के लिए बिज़नेस और सरकारी योजनाओं से सम्बंधित आर्टिकल पब्लिश करती है।

View all posts by Priyanshi Rao →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *