Splendor Plus Xtec

नए अवतार में लांच हुआ Splendor Plus Xtec, ग्राहकों में छाई दीवानगी, देखें क्या आया है नया

नई दिल्ली, 8 जून 2024: भारत की सबसे लोकप्रिय मोटरसाइकिल, Hero Splendor, ने अपना नया मॉडल, Splendor Plus Xtec, लांच कर दिया है। यह नया मॉडल कई आधुनिक सुविधाओं से लैस है और ग्राहकों को खूब पसंद आ रहा है। ऐसा नहीं है की पहली बार हीरो की तरफ से खास फीचर के साथ में बाइक को बाजार में पेश किया गया है। हीरो की तरफ से हमेशा ही बेहतरीन बाइक ग्राहकों के लिए मार्किट में पेश की जाती रही है।

हीरो हमेशा ही अपने ग्राहकों की सुविधाओं और उनकी जेब का ख्याल रखती है और इसी के चलते सस्ते में बेहतरीन फीचर के साथ में अधिक माइलेज वाली बाइक को भारतीय बाजार में पेश करती है। आज के समय में हीरो की बाइक सबसे अधिक पसंद की जानें वाली बाइक है और रोड पर आपको 10 में से 8 बाइक हीरो की ही देखने को मिलती है।

Splendor Plus Xtec डिजाइन, इंजन और फीचर्स

Splendor Plus Xtec का डिजाइन पहले के मॉडल की तुलना में थोड़ा अधिक स्पोर्टी है। इसमें नए ग्राफिक्स, एलईडी हेडलैंप, और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है।

Splendor Plus Xtec में 97.2cc का BS6 इंजन दिया गया है जो 7.9 bhp की पावर और 8.05 Nm का टॉर्क पैदा करता है। यह इंजन 75 से 90 kmpl का माइलेज देता है।

Splendor Plus Xtec में कई आधुनिक सुविधाएं दी गई हैं। कंपनी की तरफ से इस बाइक में ग्राहकों को कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS): यह ब्रेकिंग सिस्टम आगे और पीछे के पहियों को एक साथ ब्रेक करता है, जिससे बेहतर ब्रेकिंग प्रदर्शन मिलता है। इसके अलावा इस बाइक में 12V का मोबाइल चार्जिंग सॉकेट आपको अपने मोबाइल फोन को आसानी से चार्ज करने की सुविधा देता है।

साइड स्टैंड अलर्ट का फीचर भी शामिल

साइड स्टैंड अलर्ट का फीचर आपको तब चेतावनी देता है जब आप साइड स्टैंड लगाए बिना ही गियर डालने की कोशिश करते हैं। इसके अलावा इस बाइक में आपको इंटरनेट नेविगेशन सिस्टम भी दिया जा रहा है जो आपको आपको स्मार्टफोन के माध्यम से नेविगेट करने की सुविधा देता है।

हीरो की इस बाइक में आपको एबीएस (वैकल्पिक) रूप में दिया जा रहा है। एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) गीली या फिसलन वाली सड़कों पर बेहतर सुरक्षा प्रदान करता है।

Splendor Plus Xtec वैरिएंट और कलर

Splendor Plus Xtec भारत में 3 वेरिएंट में उपलब्ध है जिसमे Self with Alloy Wheel, Self with Alloy Wheel & i3S, और Self with Alloy Wheel & i3S Xtec शामिल है। इसके अलावा Splendor Plus Xtec 5 रंगों में उपलब्ध है और इन रंगो में Black & Silver, Silver & Black, Sports Red, Pearl White, और Tornado Red कंपनी की तरफ से शामिल किया गया है।

Splendor Plus Xtec की कीमत

Splendor Plus Xtec की शुरुआती कीमत ₹77,000 (एक्स-शोरूम) है। इस समय इस गाड़ी पर ₹5,000 का डिस्काउंट भी दिया जा रहा है। Splendor Plus Xtec ग्राहकों को खूब पसंद आ रहा है। इसकी आधुनिक सुविधाओं, बेहतर माइलेज और किफायती कीमत के कारण यह बाजार में धूम मचा रहा है।

Hero Splendor का इतिहास

Hero Splendor भारत में सबसे लोकप्रिय मोटरसाइकिल है। इसे पहली बार 1998 में लांच किया गया था और तब से यह भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल बन गई है। Splendor अपनी विश्वसनीयता, किफायती और कम रखरखाव के लिए जानी जाती है। Splendor Plus Xtec उन लोगों के लिए एक बेहतरीन विकल्प है जो एक किफायती, विश्वसनीय और आधुनिक सुविधाओं से लैस मोटरसाइकिल चाहते हैं।

यह उन लोगों के लिए भी एक अच्छा विकल्प है जो कम बजट में अपनी पहली मोटरसाइकिल खरीदना चाहते हैं। Splendor Plus Xtec की अधिक जानकारी के लिए आप Hero MotoCorp की वेबसाइट https://www.heromotocorp.com/en-in/motorcycles/practical/splendor-plus.html पर जा सकते हैं।

Kunal Bibhuti

My name is Kunal Bibhuti, and I am the founder and writer of CASINDIA. Here, on this website, I write articles on government schemes, postal services, and bank schemes for all of you. I have been in the field of blogging for 8 years, and in these eight years, I have closely observed government schemes. Now, I share my experiences and knowledge with all of you. You can contact me via email.

View all posts by Kunal Bibhuti →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *