csk point

चेन्नई सुपर किंग दो जीत के साथ पहुंची टॉप पर, शिवम् दुबे की धमाकेदार पारी

आईपीएल 2024 चल रहा है। और कल चेन्नई सुपर किंग एवं गुजरात टाइटन के बीच आईपीएल का 7 वा मैच खेला गया। जिसमे चेन्नई ने गुजरात को करारी शिकत दी है। और लगातार दो मैच जीत कर चेन्नई की टीम आईपीएल पॉइंट टेबल में टॉप पर बनी हुई है। चेन्नई में खेले गए कल के मैच में शिवम् दुबे की धमाकेदार पारी देखने को मिली। गुजरात टाइटन ने पहले टॉस जीता लेकिन फील्डिंग का चुनाव किया जो की काफी गलत निर्णय साबित हुआ। चेन्नई टीम ने 206 रनो का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में गुजरात की टीम मात्र 143 रन रन ही बना पाई।

शिवम् दुबे की धमाकेदार पारी

गुजरात टीम ने पहले चेन्नई को बैटिंग करने का ऑफर दिया और चेन्नई ने ताबड़तोड़ रन ठोके। इसमें शुरुआत में ही रचिन रविंद्र ने 3 छक्के एवं 6 चौके की मदद से धुआँधार 46 रन की पारी खेल टीम के मनसूबे जाहिर कर दिए थे। इसके बाद ऋतुराज ने 1 छक्के एवं 5 चौके की मदद से 46 एवं शिवम् दुबे ने 5 छक्के एवं 2 चौके की मदद से 51 रन की जबरदस्त पारी खेली। जिसके चलते चेन्नई ने गुजरात के सामने 206 रन का पहाड़ जैसा लक्ष्य रखा।

गुजरात की टीम का प्रदर्शन नहीं ख़ास

206 रन के लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी गुजरात की टीम कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाई। साई सुदर्शन एवं रिधिमान साहा के आलावा कोई भी बल्लेबाज ख़ास रन नहीं बना पाए। जिसके चलते टीम मात्र 143 रन ही 20 ओवर में बना पाई। इसमें भी उनके 8 विकेट गिर गए। दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुस्ताफ़िज़ुर रहमान ने 2 -2 विकेट चटकाए।

आज होगा हैदराबाद एवं मुंबई का मैच

आज शाम को 7 बजकर 30 मिनट पर मुंबई एवं सनराइज हैदराबाद के बीच मैच होने जा रहा है। हैदराबाद अपने पिछले मैच को हार चुकी है। जबकि मुंबई इंडियन भी गुजरात के खिलाफ मैच को हार कर आ रही है। लेकिन हैदराबाद का ये होम ग्राउंड है। इससे उनको थोड़ा अधिक फायदा यहाँ पर मिल सकता है। लेकिन पीछे के आंकड़े देखे तो अपने होम ग्राउंड पर ही हैदराबाद टीम काफी मैच हारी है।

कैसी है हैदराबाद स्टेडियम की पिच

आज होने वाले मैच में अच्छा स्कोर देखने को मिलेगा। पिच संतुलित है। यहाँ पर स्पिनर के साथ पेसर को भी विकेट मिले है। जबकि बल्लेबाजों को भी शुरुआत में थोड़ी दिक्क्त होती है बाद में बल्लेबाजी आसान रहती है। यहाँ पर पहले फील्डिंग करने वाली टीम ने काफी मैच जीते है। मुंबई इंडियन की टीम अपनी जीत की तलाश को यहाँ पर पूर्ण करने के इरादे से उतरने वाली है।

Priyanshi Rao

प्रियांशी राव पिछले 6 सालों से बिज़नेस और खेल जगत पर आर्टिकल लिखती है और इन्होने कई बड़े मीडिया हाउस में इन विषयों अपनी सेवाएं दी है। प्रीति ने अपनी स्नातक की पढाई के बाद से ही डिजिटल मीडिया में अपने कदम रखे और तब से लेकर अब तक लगातार इसी क्षेत्र में कार्य कर रही है। मौजूदा समय में सास इंडिया के लिए बिज़नेस और सरकारी योजनाओं से सम्बंधित आर्टिकल पब्लिश करती है।

View all posts by Priyanshi Rao →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *