LIC Jeevan Shanti Policy

एलआईसी से हर महीने 1 लाख पेंशन, जानें कौन सी पॉलिसी है सबसे धांसू?

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) अपने ग्राहकों को एक दो नहीं बल्कि बहुत सारी बेहतरीन पालिसी उपलब्ध करवाती है जिनमे अपनी जरुरत के हिसाब से ग्राहक निवेश कर सकते है और अपने जीवन को सुरक्षित करने के साथ साथ में मोटा पैसा भी कमाई कर सकते है। अगर आप LIC की पॉलिसी में निवेश करके कमाई करना चाहते है तो आपके लिए LIC Jeevan Shanti Policy बहुत काम आने वाली है।

LIC Jeevan Shanti Policy के जरिये आप हर महीने 1 लाख रूपए पेंशन आसानी के साथ में प्राप्त कर सकते है। अब आप सोच रहे होंगे की 1 लाख महीना पेंशन कैसे मिल सकती है तो आपको बता दें की ये बहुत ही आसान है और LIC की तरफ से अपने इस LIC Jeevan Shanti Policy को खास तरीके से डिज़ाइन किया गया है ताकि आपको अधिक से अधिक लाभ मिल सके।

LIC Jeevan Shanti Policy

LIC की जीवन शांति पॉलिसी में आपको एकमुश्त निवेश करना होता है और आपको कंपनी की तरफ से जीवन भर पेंशन का लाभ दिया जाता है। अगर आप आने वाले भविष्य को सच में ही सुरक्षित करना चाहते है तो आपको LIC की इस पेंशन पॉलिसी का लाभ जरूर लेना चाहिए।

LIC की इस स्कीम में आप न्यूनतम 1.5 लाख रुपये के निवेश से शुरुआत कर सकते है और अधिक आप चाहे उतने पैसे इसमें निवेश कर सकते है। जितना अधिक प्रीमियम आप देंगे, उतनी ही मोटी पेंशन आपके खाते में हर महीने आयेगी।

1 लाख हर महीने पेंशन का गणित

आप एलआईसी की इस जीवन शांति पॉलिसी में निवेश करने हर महीने एक लाख रूपए की पेंशन लेना चाहते है तो आपको इस स्कीम में एक करोड़ रूपए का निवेश करना होगा। 12 साल तक लगातार निवेश करना होगा। इसके अलावा अगर आप 10 साल के लिए निवेश करते है तो आपको 94,840 रुपये की मासिक पेंशन का लाभ मिलेगा।

इस पॉलिसी में आपको हर महीने 50 हजार रूपए भी पेंशन का लाभ मिल सकता है। इसके लिए आपको इस स्कीम में 50 लाख रूपए का निवेश करना होता है और फिर हर महीने आपको LIC की तरफ से 50 हजार रुपये मासिक पेंशन का लाभ दिया जाता है।

एलआईसी की ये भी है धांसू पॉलिसी

एलआईसी की जीवन शांति के अलावा और भी बहुत सारी बेहतरीन पॉलिसी मौजूद है जिनमे निवेश करने के बाद में आप अपने आने वाले जीवन को सुरक्षित कर सकते है। देखिये कौन कौन सी बेस्ट पॉलिसी इस समय LIC की तरफ से चलाई जा रही है –

  • जीवन अमर योजना
  • एलआईसी टेक टर्म प्लान
  • प्योर टर्म इंश्योरेंस प्लान
  • एलआईसी न्यू चिल्ड्रन्स मनी-बैक प्लान
  • एलआईसी न्यू जीवन आनंद
  • एलआईसी जीवन उमंग

निवेश से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूरी है

आपको बता दें की अगर आप LIC की किसी भी पॉलिसी में निवेश कर रहे है या फिर अन्य किसी भी बचत योजना में निवेश कर रहे है तो आपको सबसे पहले उस स्कीम के वित्तीय सलाहकार से परामर्श जरूर करना चाहिए। ये बहुत ही जरुरी होता है और सलाहकार की तरफ से आपको आपकी जरूरतों और आर्थिक स्थिति के अनुसार ही सही पॉलिसी के चुनाव का विकल्प बताया जाता है।

Priyanshi Rao

प्रियांशी राव पिछले 6 सालों से बिज़नेस और खेल जगत पर आर्टिकल लिखती है और इन्होने कई बड़े मीडिया हाउस में इन विषयों अपनी सेवाएं दी है। प्रीति ने अपनी स्नातक की पढाई के बाद से ही डिजिटल मीडिया में अपने कदम रखे और तब से लेकर अब तक लगातार इसी क्षेत्र में कार्य कर रही है। मौजूदा समय में सास इंडिया के लिए बिज़नेस और सरकारी योजनाओं से सम्बंधित आर्टिकल पब्लिश करती है।

View all posts by Priyanshi Rao →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *