SBI 400 Days New FD Scheme

SBI Bank ले आया New FD Scheme, अब 50 हजार की FD पर भी मिलेगा तगड़ा ब्याज

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की तरफ से अपने ग्राहकों को काफी बेतरीन लाभ प्रदान किये जा रहे है और अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम पर अधिक ब्याज दरों का लाभ देकर बैंक अपने ग्राहकों को काफी तगड़ी कमाई करने का मौका दे रहा है। एसबीआई बैंक की तरफ से अपनी 400 दिन वाली FD स्कीम में बाकि की बचत योजनाओं के मुकाबले में ज्यादा ब्याज दे रहा है।

भारतीय स्टेट बैंक एक सरकार बैंक है और इसमें आप जो भी पैसा निवेश करते है उस पैसे पर पूर्ण सुरक्षा तो आपको मिलती ही है साथ में आपको समय पर पूरा रिटर्न भी मिलता है। बैंक की तरफ से 400 दिन वाली FD स्कीम पर अधिक ब्याज अगले 2 महीने तक और दिया जाएगा और उसके बाद में बैंक की तरफ से अपनी इस खास FD स्कीम जो बंद कर दिया जायेगा।

इसलिए अगर आप भी SBI Bank FD Scheme में निवेश करके पैसा कमाई करना चाहते है तो आपको लिए ये सुनहरा मौका है और आप SBI Bank की 400 Days FD Scheme में निवेश करने काफी तगड़ी कमाई कर सकते है। चलिए जानते है की कैसे आप इस स्कीम में अपना खाता खुलवा सकते है और निवेश के बाद में आपको कितनी ब्याज दर मिलने वाली है।

SBI 400 Days FD Scheme

भारतीय स्टेट बैंक (SBI Bank) की तरफ से अपनी 400 दिन की स्पेशल FD स्कीम चलाई जा रही है जिसको अमृत कलस के नाम से भी जाना जाता है। इस FD स्कीम में बैंक की तरफ से अपनी बाकि की बचत योजनाओं के मुकाबले में अधिक ब्याज दरों का लाभ दिया जा रहा है।

एसबीआई की इस FD Scheme में ग्राहकों को 400 दिन की अवधी के लिए अपने पैसे को एकमुश्त निवेश करना होता है। अपने निवेश की शुरुआत आप 1000 रूपए से भी कर सकते है और अधिकतम आप इस स्कीम में 2 करोड़ तक की राशि को निवेश करके लाभ ले सकते है।

कौन कौन कर सकता है निवेश

SBI Bank की इस स्पेशल एफडी स्कीम में भारत का कोई भी स्थाई निवासी अपने पैसे को निवेश कर सकते है। इसके अलावा इसमें एनआरआई भी निवेश कर सकते है। इस स्पेशल एफडी स्कीम में निवेश करने की आयु 18 वर्ष या फिर इससे अधिक तय की गई है।

निवेश कैसे करेंगे

SBI Bank की 400 दिन वाली अमृत कलस एफडी स्कीम में निवेश करने के लिए आप बैंक में भी जा सकते है और इसके अलावा आप SBI Bank Mobile Application के जरिये भी इस स्कीम में अपने पैसे को निवेश कर सकते है। मोबाइल एप्लीकेशन से निवेश करने के लिए बैंक में आपका सेविंग अकाउंट होना जरुरी है।

कितना ब्याज मिलेगा

SBI Bank की बाकि की बचत योजनाओं के मुकाबले में इस स्कीम में निवेश करने पर बैंक की तरफ से आपको 7.10 फीसदी ब्याज दर दी जा रही है। लेकिन इस स्कीम में अगर कोई भी वरिष्ठ नागरिक अपने पैसे को निवेश करता है तो उसको बैंक की तरफ से 7.60 फीसदी की दर से ब्याज का लाभ दिया जानें वाला है।

50 हजार के निवेश पर मिलेगा इतना

SBI Bank की 400 दिन वाली अमृत कलस एफडी स्कीम में अगर आप 50 हजार रूपए को निवेश करते है और आप एक सीनियर सिटीजन है तो आपको बैंक की तरफ से 4300 रूपए ब्याज के दिए जाते है। मच्योरिटी के समय में आपको बैंक की तरफ से कुल 54,300 का मच्योरिटी रिटर्न दिया जाता है जो की बाकि की बचत योजनाओं के मुकाबले में काफी अधिक है।

Priyanshi Rao

प्रियांशी राव पिछले 6 सालों से बिज़नेस और खेल जगत पर आर्टिकल लिखती है और इन्होने कई बड़े मीडिया हाउस में इन विषयों अपनी सेवाएं दी है। प्रीति ने अपनी स्नातक की पढाई के बाद से ही डिजिटल मीडिया में अपने कदम रखे और तब से लेकर अब तक लगातार इसी क्षेत्र में कार्य कर रही है। मौजूदा समय में सास इंडिया के लिए बिज़नेस और सरकारी योजनाओं से सम्बंधित आर्टिकल पब्लिश करती है।

View all posts by Priyanshi Rao →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *