Big news is coming regarding dearness allowance

DA Hike: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए दो बड़ी न्यूज़, 5 फीसदी बढ़ौतरी के साथ बकाया एरियर पर बड़ा अपडेट

देश में करोड़ों केंद्रीय कर्मचारी और पेंशन भोगी मौजूद है जिनको भारत की केंद्र सरकार की तरफ से हर महीने वेतन या फिर पेंशन का लाभ दिया जाता है। सरकार की तरफ से इन सभी कर्मचारियों और पेंशन भोगियों को महंगाई भत्ता दिया जाता है। मौजूदा समय में सभी केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशन भोगियों को 46 फीसदी महंगाई भत्ता दिया जा रहा है। ऐसी बीच दो दो बड़ी खबर सभी कर्मचारियों के लिए आ रही है जिसमे कहा जा रहा है की सकरार की तरफ से 4 फीसदी की बढ़ौतरी की जाने वाली है।

बहुत दिनों से महंगाई भत्ते की बढ़ौतरी के अलावा केंद्रीय कर्मचारी अपने 18 महीने के बकाया महंगाई भत्ते का इन्तजार भी कर रहे है और उसको लेकर भी इस समय मीडिया में काफी चर्चा हो रही है। इसके साथ ही सभी कर्मचारियों को और पेंशन भोगियों को उनके बकाया एरियर को लेकर भी एक बहुत ही अच्छी खबर मिलने वाली है। केंद्रीय कर्मचारियों के अलावा राज्य सरकारों की तरफ से भी अपने कर्मचारियों को अब महंगाई भत्ते की बढ़ौतरी का लाभ दिया जा रहा है। चलिए जानते है इस आर्टिकल में की कौन से रे के कर्मचारियों को सरकार की तरफ से बड़ी ख़ुशख़बरी दी जा रही है।

तेलंगाना सरकार के कर्मचारी जल्द होंगे प्रशन्न

तेलंगाना सरकार की तरफ से अपने सभी राज्य कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर दी जा रही है। बाईट शुक्रवार को मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक पूरी हुई है जिसमे कहा जा रहा है की सरकार की तरफ से जल्द ही अपने कर्मचारियों को महंगाई भत्ते और बकाया एरियर का भुगतान भी करने जा रही है।

हालांकि सरकार की तरफ से इसको लेकर अभी आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है लेकिन इस समय सोशल मीडिया में इसको लेकर काफी चर्चा चल रही है। बताया जा रहा है की तेलंगाना सरकार की तरफ से इसका फैसला जल्द ही लिया जाने वाला है और प्रदेश के सभी कर्मचारियों और पेंशन भोगियों को सरकार की तरफ से ख़ुशख़बरी मिलने वाली है।

कितना बढ़ेगा महंगाई भत्ता

तेलंगाना सरकार की तरफ से कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में कितनी बढ़ौतरी की जायेगी इसको लेकर सरकार की तरफ से कोई भी आधिकारिक आंकड़े पेश नहीं किये गए है लेकिन मीडिया में इस बात को लेकर कयास लगाए जा रहे है की सरकार की तरफ से 5 फीसदी तक की बढ़ौतरी की जा सकती है। इसको लेकर जल्द ही पब्लिक में कोई अगर बयान सरकार की तरफ से जारी किया जाता है तो आपको सास इंडिया पर अपडेट जारी करके सूचित किया जायेगा।

राज्य के अधिकारीयों की भी यही मांग है

तेलंगाना राज्य सरकार के अधिकारीयों की तरफ से भी और तेलंगाना सचिवालय कर्मचारी संगठन की तरफ से भी अपनी मांगो को लेकर काफी समय से सरकार से बातचीत का दौर जारी है। इसको लेकर उनकी तरफ से मुख्य सचिव शांतिकुमारी से भी बैठक पूरी की गई और उसके बाद से ही सभी जगह इस बात की चर्चा जारी है की जल्द ही इसको लेकर सकारात्मक नतीजा सामने आने की उम्मीद है।

Priyanshi Rao

प्रियांशी राव पिछले 6 सालों से बिज़नेस और खेल जगत पर आर्टिकल लिखती है और इन्होने कई बड़े मीडिया हाउस में इन विषयों अपनी सेवाएं दी है। प्रीति ने अपनी स्नातक की पढाई के बाद से ही डिजिटल मीडिया में अपने कदम रखे और तब से लेकर अब तक लगातार इसी क्षेत्र में कार्य कर रही है। मौजूदा समय में सास इंडिया के लिए बिज़नेस और सरकारी योजनाओं से सम्बंधित आर्टिकल पब्लिश करती है।

View all posts by Priyanshi Rao →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *