PNB की 400 दिन वाली RD Scheme में मिलेगा 8.05 फीसदी ब्याज, निवेश करने पर पैसे की होगी बरसात

Written by Kunal Bibhuti

Published on:

PNB RD Scheme Detail – पंजाब नैशनल बैंक (PNB Bank) की तरफ से अपने ग्राहकों को अब अपनी RD Scheme में निवेश करने पर 8.05 फीसदी की दर से ब्याज का लाभ देना शुरू कर दिया है जिसकी वजह से अब निवेश करने वालों की मौज हो चुकी है। बैंक की तरफ से अब अपनी बचत योजना में निवेश करने पर मालामाल किया जा रहा है।

अगर आप PNB RD Scheme में निवेश करने के बारे में सोच रहे है तो आपके लिए ये एक सुनहरा मौका है और इस समय निवेश करे पर आपको काफी तगड़ी ब्याज दरों के साथ में बैंक की तरफ से अधिक रिटर्न का लाभ दिया जाने वाला है। यानि की आपके निवेश किये गए पैसे पर अब आपको छप्परफाड़ कमाई होने वाली है।

PNB RD Scheme Eligibility Criteria

अगर आप PNB की आरडी स्कीम में निवेश करना चाहते है तो इसके लिए बैंक की तरफ से कुछ नियम और शर्तों को लागु किया गया है। निवेश करने के लिए आपकी आयु कम से कम 10 साल या इससे अधिक होनी जरुरी है। नाबालिग के खाते को उसके अभिभावकों के द्वारा मैनेज किया जाता है।

इस स्कीम में भारत का कोई भी स्थाई नागरिक अपने पैसे को निवेश कर सकता है और इसके अलावा आपको बता दें की कोई भी कॉर्पोरेट, कंपनी, स्वामित्व या वाणिज्यिक संगठन या फिर सरकारी संगठन इस स्कीम में निवेश करके बैंक की तरफ से दिया जा रहा लाभ प्राप्त कर सकते है।

PNB RD Scheme Documents Required

पंजाब नैशनल बैंक (PNB Bank) की इस स्कीम में निवेश करने के लिए सभी निवेशकों को कुछ जरुरी दस्तावेजों को खाता खुलवाने के समय में दिखने जरुरी होते है। इन दस्तावेजों में आप पहचान पत्र में अपना पासपोर्ट, पैन कार्ड,आधार कार्ड, वोटर आईडी, ड्राइविंग लाइसेंस, राशन कार्ड, सरकारी आईडी कार्ड, वरिष्ठ नागरिक कार्ड आदि दे सकते है। इसके अलावा अपने स्थाई निवास प्रमाण पत्र में आप पासपोर्ट, आधार कार्ड, बिजली बिल, फोन बिल, चेक के साथ बैंक स्टेटमेंट आदि दे सकते है।

PNB RD Scheme Interest Rate

पंजाब नैशनल बैंक (PNB Bank RD Scheme) आरडी स्कीम में ग्राहकों को निवेश करने के बाद में आपको काफी बेहतरीन ब्याज दरों का लाभ दिया जा रहा है। यहां निचे देखिये की आपको बैंक की इस आरडी स्कीम में निवेश करने के बाद में कितनी ब्याज दर मिलने वाली है।

PNB RD Interest Rates 2024
PNB RD Interest Rates 2024

पंजाब नैशनल बैंक की तरफ से सीनियर सिटीजन को सबसे अधिक ब्याज दरों का लाभ दिया जा रहा है। सीनियर सिटीजन के इस स्कीम में निवेश करने के बाद में काफी अधिक रिटर्न का लाभ मिलने वाला है। इसके अलावा इस स्कीम में हर महीने अगर आपने 10 हजार रूपए का निवेश 400 दिन वाली आरडी स्कीम में किया है तो आपको अधिक लाभ मिलने वाला है।

Leave a Comment