HDFC FD Interest Rates 2024

HDFC FD Interest Rates 2024 : निवेश पर मिलेगी अधिक ब्याज दरें

HDFC FD Interest Rates 2024 – एचडीएफसी बैंक की तरफ से अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम निवेश निवश करने पर ग्राहकों ो अब पहले से ज्यादा ब्याज दरों का लाभ दिया जा रहा है। अगर आप भी किसी ऐसी स्कीम में निवेश करना चाहते है जिसमे आपको रिटर्न के समय मोटा पैसा मिले तो ये स्कीम आपके लिए बहुत खास होने वाली है।

इसमें आपको अलग अलग निवेश की समय अवधी पर ब्याज भी अलग अलग मिलता है। हमेशा लम्बी समय अवधी का निवेश करने पर अधिक लाभ मिलता है तो आप जानते हो हिन्ज इसलिए देखिये की एचडीएफसी बैंक की सावधि जमा खाता योजना में अगर आप निवेश करते है तो आपको कितनी ब्याज दर अब बैंक की तरफ से मिलने वाली है।

कितनी ब्याज दर मिलती है?

एचडीएफसी बैंक में निवेश कर रहे है तो आपको बता दें की इस समय बैंक की तरफ से आपको 3.00 फीसदी से लेकर के 7.75 फीसदी की दर से ब्याज का लाभ दिया जा रहा है। ये ब्याज दरें समय अवधी के अनुसार भुगतान की जाती है। यानि की आपके निवेश की अवधी अगर एक साल है तो आपको अलग ब्याज दर मिलेगी और अगर आपने 5 साल के लिए निवेश किया है तो आपको अलग ब्याज दरों का लाभ बैंक की तरफ से दिया जायेगा। यहां निचे देखिये बैंक की तरफ से कितनी समय अवधी के लिए कितनी ब्याज दर दी जा रही है।

HDFC FD Interest Rates 2024
HDFC FD Interest Rates 2024

HDFC FD में निवेश कैसे करेंगे?

अगर आप HDFC FD Scheme में निवेश करना चाहते है तो आपको बता दें की इसके लिए आपको अपने पास के बैंक में जाना होगा या फिर आप ऑनलाइन बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी इसमें निवेश कर सकते है। निवेश के समय आपको पूरा पैसा एकमुश्त जमा करना होगा है इसलिए आपको इस बात को भी ब्याह में रखना होगा।

इसके अलावा आपको कुछ जरुरी दस्तावेज HDFC FD Scheme में आकउंट खुलवाते समय देने होते है। इन दस्वावेज़ों में आपको अपना आधार कार्ड, पैन कार्ड, स्थाई निवास प्रमाण पत्र के साथ साथ में दो नवीनतम पासपोर्ट साइज के फोटो और आपके आधार कार्ड के साथ में लिंक मोबाइल नंबर की जरुरत पड़ने वाली है।

Priyanshi Rao

प्रियांशी राव पिछले 6 सालों से बिज़नेस और खेल जगत पर आर्टिकल लिखती है और इन्होने कई बड़े मीडिया हाउस में इन विषयों अपनी सेवाएं दी है। प्रीति ने अपनी स्नातक की पढाई के बाद से ही डिजिटल मीडिया में अपने कदम रखे और तब से लेकर अब तक लगातार इसी क्षेत्र में कार्य कर रही है। मौजूदा समय में सास इंडिया के लिए बिज़नेस और सरकारी योजनाओं से सम्बंधित आर्टिकल पब्लिश करती है।

View all posts by Priyanshi Rao →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *