भारत ने रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया, बुमराह-अर्शदीप की गेंदबाजी ने पलट दिया मैच का रुख!

न्यूयॉर्क, 10 जून 2024: टी20 विश्व कप 2024 के 19वें मैच में भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में 6 विकेट से हरा दिया। न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 119 रन बनाए थे। जवाब में पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 113 रन ही बना सकी।

भारतीय बल्लेबाजी हुई ध्वस्त, पंत ने अकेले संभाला मोर्चा

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने शुरुआती ओवरों में ही भारत को दबाव में ला दिया। रोहित शर्मा (13), विराट कोहली (4) और सूर्यकुमार यादव (7) जल्द ही आउट हो गए। अक्षर पटेल (20) और शिवम दुबे (3) ने कुछ रन बनाकर टीम को संभालने का प्रयास किया, लेकिन वे भी ज्यादा देर टिक नहीं सके। हार्दिक पांड्या (7) और ऋषभ पंत (42) ने पांचवें विकेट के लिए 36 रनों की साझेदारी करके भारत की उम्मीदों को बरकरार रखा। पंत ने 31 गेंदों में 6 चौके लगाते हुए 42 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी, लेकिन अंत में ढह गई

119 रनों का लक्ष्य पाकिस्तान के लिए आसान नहीं था। मोहम्मद रिजवान (26) और बाबर आजम (32) ने अच्छी शुरुआत करते हुए टीम को 14वें ओवर तक 80 रनों के स्कोर तक पहुंचा दिया। लेकिन इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने वापसी शुरू कर दी। रिजवान और शादाब खान (10) के आउट होने के बाद पाकिस्तान की टीम दबाव में आ गई। इफ्तिखार अहमद (24) और आसिफ (13) ने कुछ रन बनाकर टीम को संभालने का प्रयास किया, लेकिन 19वें ओवर में जसप्रीत बुमराह (3/13) ने इफ्तिखार का विकेट लेकर पाकिस्तान को और कमजोर कर दिया।

अर्शदीप और सिराज ने जीत दिलाई

20वें ओवर में अर्शदीप सिंह (1/11) ने पाकिस्तान को जीत के लिए 18 रन दिए। इमाद वसीम (8) का विकेट लेकर उन्होंने भारत को मैच में वापस ला दिया। आखिरी तीन गेंदों पर पाकिस्तान को 10 रन चाहिए थे, लेकिन मोहम्मद हारिस (2) को रन आउट करके अर्शदीप ने भारत को जीत दिला दी।

बुमराह को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार

भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान के बल्लेबाजों को बेसहारा कर दिया। जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट लिए और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। हार्दिक पांड्या ने 2 विकेट लिए, वहीं अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह को 1-1 विकेट मिला।

Leave a Comment