Rs 10000 SIP Investment For 15 Years

SIP में मिलेंगे ₹ 86,83,849 केवल इतने साल में, हर महीने करना है थोड़ा सा निवेश

SIP Investment – आज के समय के शेयर मार्किट और SIP में निवेश करने को लेकर लोगों में काफी जागरूकता आ चुकी है। एक समय हुआ करता था जब लोगों को शेयर मार्किट और SIP के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं हुआ करती थी और निवेश करने के लिए ब्रोकर का सहारा लेना पड़ता था। हालाँकि आज के समय में भी ब्रोकर का सहारा बहुत से लोगो लेते है लेकिन ऑनलाइन सबकुछ आ जाने की वजह से अब आप सीधे निवेश कर सकते है।

SIP में हर महीने अगर आप थोड़ा थोड़ा निवेश करते है तो आपको आने वाले समय में एक बड़ी रकम हासिल हो सकती है। इसके लिए आपको हर महीने एक निश्चित अमाउंट को आने वाले 15 साल की अवधी के लिए निवेश करना होगा। चलिए आपको बताते है की अगर आप हर महीने 10 हजार रूपए का SIP निवेश करते है तो आपको आने वाले 15 साल के बाद में कितने रूपए मिलने वाले है।

SIP में निवेश करना जोखिम का कार्य

शेयर मार्किट और SIP में निवेश करना जोखिम का काम माना जाता है। हालाँकि शेयर मार्किट की तुलना अगर SIP Investment से की जाए तो ये काफी कम जोखिम वाला होता है। SIP में निवेश करने के बाद में आपको लगभग 12 फीसदी तक का रिटर्न आसानी के साथ में मिलने की पूरी उम्मीद होती है।

SIP में निवेश करना बहुत ही आसान है और आपको इसमें ये ध्यान रखना होता है की आपको हमेशा एक लम्बी समय अवधी के लिए इसमें निवेश करना होता है। 15 साल की अवधी के लिए निवेश करने पर भी आपको काफी अच्छा रिटर्न का लाभ SIP में निवेश करने पर मिल जाता है।

₹ 86,83,849 का रिटर्न कैसे मिलेगा

अगर आप SIP में निवेश करके ₹ 86,83,849 का रिटर्न लेना चाहते है तो आपको इसमें हर महीने 10000 रूपए का निवेश करना होगा और इस निवेश को आपको अगले 15 साल की अवधी के लिए लगातार करना होगा। अगर आप ऐसा करते है तो आपको निश्चित रूप से एक बड़ी रकम हाथ में आ जाती है।

SIP के पिछले कुछ सालों के रिकॉर्ड को अगर देखें तो इसमें ग्राहकों को लम्बी समय अवधी के लिए निवेश करने पर आसानी के साथ में 12 फीसदी तक का रिटर्न मिला है। SIP में जोखिम काफी कम होने की वजह से लगभग 12 फीसदी का रिटर्न मिल ही जाता है। हर महीने 10 हर रूपए का निवेश करने पर आपको 15 साल में 12 फीसदी रिटर्न के हिसाब से ₹ 86,83,849 का रिटर्न मिल जाता है।

Priyanshi Rao

प्रियांशी राव पिछले 6 सालों से बिज़नेस और खेल जगत पर आर्टिकल लिखती है और इन्होने कई बड़े मीडिया हाउस में इन विषयों अपनी सेवाएं दी है। प्रीति ने अपनी स्नातक की पढाई के बाद से ही डिजिटल मीडिया में अपने कदम रखे और तब से लेकर अब तक लगातार इसी क्षेत्र में कार्य कर रही है। मौजूदा समय में सास इंडिया के लिए बिज़नेस और सरकारी योजनाओं से सम्बंधित आर्टिकल पब्लिश करती है।

View all posts by Priyanshi Rao →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *