Rewari News (Haryana): भीषण गर्मी के कारण रेवाड़ी के सभी स्कूलों में छुट्टियां घोषित, अब 1 जुलाई को खुलेंगे, आदेश जारी

Rewari School Summer Vacation: इस समय पूरे उत्तर भारत मे भीषण गर्मी ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। तेज गर्मी के चलते स्कूलों में छुट्टियां घोषित की जा रही है ताकि बच्चों को इस भीषण गर्मी के कहर से बचाया जा सके।

हरियाणा के रेवाड़ी में भी स्कूलों की छुट्टियां घोषित कर दी गई है। इसके लिये सरकार की तरफ से आदेश जारी किये गये है। शिक्षा विभाग की तरफ से जिले में गर्मी के भयंकर प्रकोप को देखते हुये 28 मई से ही सभी स्कूलों में छुट्टियों का ऐलान कर दिया है। अब सभी स्कूल 1 जुलाई को फिर से संचालित किये जायेंगे।

पारा 46 के पार पहुंचा

रेवाड़ी जिले में मौजूदा समय मे काफी तेज गर्मी हो रही है और तापमान 46℃ के लगभग हो चुका है। ऐसे में बच्चों का घरों से बाहर जाने पर अभिभावकों को उनके बीमार होने का डर सताने लगा है। जिले में तेज गर्म हवाओं का प्रकोप हो रहा है जिसकी वजह से बच्चों को हिट स्ट्रोक का भी खतरा बढ़ जाता है। शिक्षा विभाग की तरफ से गर्मी को देखते हुये जिले में 28 मई से ही ग्रीष्मावकाश की घोषणा कर दी गई है।

ग्रीष्मावकाश की घोषणा के बाद से बच्चों में काफी उत्साह नजर आ रहा है। शिक्षकों की तरफ से सोमवार को ही सभी बच्चों को उनका छुट्टियों के लिये गृह कार्य दे दिया गया। अब सभी बच्चों को 1 जुलाई तक के लिये स्कूल नही जाना। इस समय प्रदेश में काफी तेज गर्मी हो रही है और तेज हवाओं के साथ मे लू के थपेडों ने लोगों का जीवन मुश्किल में डाल दिया है। रोजाना सुबह 9 बजे के बाद में घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो चुका है।

1 जुलाई को खुलेंगे स्कूल

शिक्षा विभाग की तरफ से प्रदेश के सभी जिलों के उपयुक्त को छुट्टी को लेकर फैसला लेने के लिये पत्र लिख था। जिले में पहले ही वाटिका से लेकर के 5वी कक्षा तक के छात्रों की छुट्टियों को घोषित किया हुआ था। तेज गर्मी के चलते अब शिक्षा विभाग की तरफ से सभी कक्षाओं के लिये 28 मई से 30 जून के अवकाश घोषित कर दिया गया है। 1 जुलाई से सभी स्कूल फिर से सुचारू रूप से सभी छात्रों के लिये खुल जायेंगे।

Priyanshi Rao

प्रियांशी राव पिछले 6 सालों से बिज़नेस और खेल जगत पर आर्टिकल लिखती है और इन्होने कई बड़े मीडिया हाउस में इन विषयों अपनी सेवाएं दी है। प्रीति ने अपनी स्नातक की पढाई के बाद से ही डिजिटल मीडिया में अपने कदम रखे और तब से लेकर अब तक लगातार इसी क्षेत्र में कार्य कर रही है। मौजूदा समय में सास इंडिया के लिए बिज़नेस और सरकारी योजनाओं से सम्बंधित आर्टिकल पब्लिश करती है।

View all posts by Priyanshi Rao →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *