Panipat News (Haryana): Electric buses will run on the roads of Haryana, Panipat will get 45 electric buses.

Panipat News (Haryana): हरियाणा की सड़कों पर दौड़ेगी इलेक्ट्रिक बस, पानीपत को मिलेगी 45 इलेक्ट्रिक बस

Haryana Electric Bus: हरियाणा में प्रदेश सरकार की तरफ से कुछ समय पहले कई जिलों को इलेक्ट्रिक बस की सौगात दी थी जो की अब जल्द ही पूरी होने वाली है। प्रदेश में जैसे ही आचार सहिंता ख़त्म होती है तो इन जिलों को उनकी नई इलेक्ट्रिक बस मिल जाएगी। प्रदेश के लोगों को अब हरियाणा की सड़कों पर इलेक्ट्रिक बस दौड़ती नजर आने वाली है।

हरियाणा के पानीपत को जल्द ही 45 नई इलेक्ट्रिक बस मिलने जा रही है। पानीपत में इलेक्ट्रिक बस की शुरुआत होने के बाद में लोगों को सफर में और भी आसानी होने वाली है। प्रदेश के कई जिलों में पहले ही इलेक्ट्रिक बस चल रही है। कुछ समय पहले ही प्रदेश में इलेक्ट्रिक बसों की शुरुआत की गई थी।

प्रदेश में इलेक्ट्रिक बसों को काफी अच्छा पब्लिक रेस्पॉन्स मिला है और ऐसी के चलते अब पानीपत में भी नई बस आने वाली है। जैसे ही प्रदेश के आचार सहिंता ख़त्म होती है तो पानीपत डिपो को उसकी नई इलेक्ट्रिक बस मिल जायेंगी।

मौजूदा समय में भी पानीपत डिपो में कच इलेक्ट्रिक बस चल रही है जो की जनवरी में शुरू की गई थी। ये बस मौजूदा समय में बस डिपो से लेकर के टोल प्लाजा के बीच में चलाई जा रही है।

पब्लिक को इलेक्ट्रिक बसों में सफर करना अच्छा लग रहा है जिसके चलते पानीपत डिपो को कम खर्च में अधिक कमाई हो रही है। ऐसी के साथ में ये बस पर्यावरण के लिए भी बहुत फायदेमंद साबित हो रही है।

खबर के अनुसार इन बसों से पानीपत डिपो को अभी तक लगभग 40 लाख रूपए का रेवेन्यू प्राप्त हो चूका है। ये रेवेन्यू महज दो महीने में ही पानीपत डिपो की इलेक्ट्रिक बस के द्वारा एकत्रित किया गया है।

पानीपत डिपो के एक अधिकारी के अनुसार जल्द ही इलेक्ट्रिक बसों के सञ्चालन का दायरा बढ़ाया जायेगा और इन बसों को समालखा, मतलौडा और इसराना के यात्रियों को भी लाभ दिया जायेगा।

रोडवेज की इलेक्ट्रिक बस आने वाले समय में डिपो के 40 किलोमीटर के दायरे को कवर करने लग जायेंगी जिसकी वजह से काफी लोगों को सफर में आसानी होने वाली है।

Priyanshi Rao

प्रियांशी राव पिछले 6 सालों से बिज़नेस और खेल जगत पर आर्टिकल लिखती है और इन्होने कई बड़े मीडिया हाउस में इन विषयों अपनी सेवाएं दी है। प्रीति ने अपनी स्नातक की पढाई के बाद से ही डिजिटल मीडिया में अपने कदम रखे और तब से लेकर अब तक लगातार इसी क्षेत्र में कार्य कर रही है। मौजूदा समय में सास इंडिया के लिए बिज़नेस और सरकारी योजनाओं से सम्बंधित आर्टिकल पब्लिश करती है।

View all posts by Priyanshi Rao →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *