mumbai indian

मुंबई इंडियन टीम के गलत फैसले बने सिरदर्द, हार्दिक पंड्या की कप्तानी पर उठे सवाल

मुंबई इंडियन टीम लगातार दो मैच हार चुकी है। जबकि मुंबई इंडियन वो टीम है जिसने रोहित शर्मा की अगुआई में काफी आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की है। लेकिन इस आईपीएल में हार्दिक की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन काफी लचर देखने को मिल रहा है। 28 मार्च को खेले गए मुकाबले में आईपीएल का सबसे बड़ा स्कोर मुंबई इंडियन टीम के खिलाफ बना। जिसके चलते टीम के कप्तान पर सवाल उठने लगे है। हार्दिक पंड्या की कप्तानी और उनके फैसले पर अब सवाल उठने लगे है। कई जगह पर हार्दिक के निर्णय गलत साबित होते नजर आये है।

सनराइज ने किया सबसे बड़ा आईपीएल स्कोर

आईपीएल इतिहास का अब तक का सबसे बड़ा रन स्कोर कल हैदराबाद के मैदान पर देखने को मिला है। जिसमे हार्दिक पंड्या ने पहले बोलिंग का निर्णय लिया था। लेकिन हार्दिक शायद पिच को ठीक ढंग से पढ़ नहीं पाए। और सनराइज हैदराबाद टीम ने इस मैदान पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। और ऐसा स्कोर खड़ा किया जो की किसी भी टीम के लिए चेज करना काफी मुश्किल होगा। टीम का मनोबल स्कोर को देखते ही गिर जाता। इस मैच में विदेशी सितारे चमके और बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया।

मुंबई इंडियन टीम के इस सीजन में दोनों ही आईपीएल मैच में हार्दिक के निर्णय गलत साबित होते दिखे है। उनके निर्णय से फैंस भी काफी नाराज दिख रहे है। अब तो उनकी कप्तानी पर भी सवाल उठने लगे है। आपको बता दे की हार्दिक पंड्या सफलतम कप्तान की श्रेणी में माने जाते है। उन्होंने गुजरात टाइटन को फाइनल में जितवाया भी है। उनका प्रदर्शन भी गुजरात टीम में जबरदस्त रहा है। लेकिन मुंबई इंडियन ने इस बार हार्दिक को गुजरात से रिटेन किया है। गुजरात से पहले हार्दिक मुंबई इंडियन का ही हिस्सा रहे है।

हाई स्कोर पर हार्दिक पंड्या ने कही ये बात

हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का निर्णय लेने पर कहा की विकेट काफी अच्छा था। और हम सबने अच्छी कोशिश की। लेकिन ये नहीं सोचा था की इतना बड़ा स्कोर खड़ा हो जायेगा। उनकी बल्लेबाजी काफी अच्छी रही। हमे गलतियों से सीखना होगा। टीम का बोलिंग सेक्शन काफी युवा है। इसके साथ ही हमने कुछ एक्सपेरमेंट भी किये। हमे सीखना होगा। बदलाव की जरुरत होगी। हार्दिक पंड्या मैच के बाद टीम का मनोबल बढ़ाते दिखे।

रोहित शर्मा दिखे नाराज

इस मैच में जिस तरीके से हार्दिक पंड्या कप्तानी की है या इससे पहले के मैच में भी कप्तानी की है। उससे रोहित शर्मा बिलकुल खुश नजर नहीं आ रहे थे। वही पर हैदराबाद के मैदान पर भी हार्दिक को हूटिंग का सामना करना पड़ा था। और अभी मुंबई अपने होम ग्राउंड पर 1 अप्रेल को पहला मैच खेलने वाली है तो यहाँ पर भी हार्दिक पंड्या को फैंस की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है। क्योकि मुंबई इंडियन के फैंस रोहित शर्मा को कप्तान के रूप में देखना अधिक पसंद कर रहे है। और हाल फ़िलहाल का जो प्रदर्शन हार्दिक पंड्या की कप्तानी में देखने को मिला है। उससे तो अंदाजा लगाया जा सकता है। की मुंबई इंडिया के घरेलु मैदान पर हार्दिक को हूटिंग का सामना करना पड़ सकता है।

हार्दिक पंड्या के पास है अच्छा अनुभव

हार्दिक पंड्या भारतीय टीम के बेहतरीन आल राउंडर है। और उनमे हर परिस्थिति का सामना करने की क्षमता है। वो टीम के लिए अच्छे लीडर भी बनने की क्षमता रखते है। वो हर परिस्थिति में धैर्यवान बने रहते है। उनको कभी ऐसी स्थिति में नर्वस होते नहीं देखा है। उन्होंने आईपीएल सीजन में गुजरात के लिए अच्छी कप्तानी की है। और टीम को ट्रॉफी भी जिताई है। लेकिन फ़िलहाल उनके कुछ निर्णय गलत साबित होने के चलते वो फैंस के निशाने पर जरूर है।

Priyanshi Rao

प्रियांशी राव पिछले 6 सालों से बिज़नेस और खेल जगत पर आर्टिकल लिखती है और इन्होने कई बड़े मीडिया हाउस में इन विषयों अपनी सेवाएं दी है। प्रीति ने अपनी स्नातक की पढाई के बाद से ही डिजिटल मीडिया में अपने कदम रखे और तब से लेकर अब तक लगातार इसी क्षेत्र में कार्य कर रही है। मौजूदा समय में सास इंडिया के लिए बिज़नेस और सरकारी योजनाओं से सम्बंधित आर्टिकल पब्लिश करती है।

View all posts by Priyanshi Rao →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *