Major accident in Nuhan, Haryana, fire broke out in a bus full of devotees, 8 burnt alive

हरियाणा के नुहं में बड़ा हादसा, श्रद्धालुओं से भरी बस में लगी आग, 8 जिंदा जले

Haryana, Nuh: देर रात 1:30 पर कुंडली मानेसर पलवल हाईवे पर एक बड़ा हादसा हो गया। एक श्रद्धालुओं से भरी चलती बस में देर रात आग लगने की वजह से 8 लोगों की मौत हो गई और 20 से ऊपर झुलस गये है। ये सभी श्रद्धालु पंजाब के रहने वाले थे और वृंदावन तथा मथुरा में दर्शन करके लौट रहे थे।

चलती बस में आग लगी होने के कारण आसपास के गावं के लोगों ने देखा और फिर बस का पीछा करके ड्राइवर को इसके बारे में बताया। फायर ब्रिगेड ओर पुलिस जब तक वहां पहुंची तब तक बहुत से लोग जल चुके थे जिनमें 8 लोगों की मौत होने की पुष्टि हुई है तथा 25 लोगों को जलने की वजह से हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है। श्रद्धालुओं से भरी इस बस में 60 लोग सवार थे और बस में आग लगने का ड्राइवर को पता ही नही चला।

मोटरसाइकिल से पीछा करके रुकवाई बस

आसपास के ग्रामीणों के मुताबित करीब रात के 1:30 बजे हमने देखा कि बस में आग लगी हुई है और ड्राइवर को रुकने का इशारा किया लेकिन ड्राइवर ने बस नही रोकी। इसके बाद मोटरसाइकिल से बस का पीछा करके बस को रुकवाया गया। लेकिन तब तक आग काफी फैल चुकी थी। जिस समय फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची उस समय ग्रामीण आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस ने भी मौके पर पहुंचकर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी।

कुक्ज दिन पहले भी ऐसी तरह की घटना गुरुग्राम में देखने को मिली थी। लगभग 6 महीने पहले भी गुरुग्राम के झाड़सा फ्लाईओवर पर एक सवारियों से भरी चलती बस में आग लग गई थी और उसको भी राहगीरों ने रुकवाया था। उस हादसे में भी बहुत से लोग झुलस गए थे। इसके अलावा आग लगने की घटना आजकल कुछ ज्यादा ही देखने को मिल रही है।

आपको बता दें कि जैसे ही हादसे की खबर लगी तो तुरंत मौके पर तावडू के एसडीएम संजीव कुमार, तावडू सदर थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार और डीएसपी पहुंचे और बचाव कार्य को ओर तेजी के साथ मे आगे बढ़वाया। इस हादसे में 8 लोगों के मरने की पुष्टि हो चुकी है तथा 45 लोगों के जलने की खबर निकलकर सामने आ रही है।

Priyanshi Rao

प्रियांशी राव पिछले 6 सालों से बिज़नेस और खेल जगत पर आर्टिकल लिखती है और इन्होने कई बड़े मीडिया हाउस में इन विषयों अपनी सेवाएं दी है। प्रीति ने अपनी स्नातक की पढाई के बाद से ही डिजिटल मीडिया में अपने कदम रखे और तब से लेकर अब तक लगातार इसी क्षेत्र में कार्य कर रही है। मौजूदा समय में सास इंडिया के लिए बिज़नेस और सरकारी योजनाओं से सम्बंधित आर्टिकल पब्लिश करती है।

View all posts by Priyanshi Rao →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *