Mahindra is bringing its powerful SUV pair! 5-door Thar and XUV300 with facelift, which will create a stir in the market!

महिंद्रा ला रही है अपनी धाकड़ SUV जोड़ी! 5-डोर Thar और XUV300 फेसलिफ्ट के साथ, जो मचाएगी बाजार में तहलका!

महिंद्रा एंड महिंद्रा हर साल नई शानदार एसयूवी लाने के लिए जानी जाती है, लेकिन साल 2023 में इस भारतीय कंपनी ने कोई बड़ी लॉन्च नहीं की थी। मगर इस साल ये चीज़ बदलने वाली है। महिंद्रा 2 नई पावरफुल एसयूवी लाने वाली है जो भारतीय बाजार में अपना जलवा मचाने के लिए तैयार हैं।

महिंद्रा एंड महिंद्रा की गाड़ियां को देश के लचने वालों की संख्या अब बढ़ती जा रहीहै और इसका कारण है की इस कंपनी की गाड़ियों में जो दम और फीचर अब दिए जा रहे है वो लोगों को बहुत पसंद आ रहे है। अपनी दमदार गाड़ियों के साथ में महिंद्रा की तरफ से अब और नई गाड़ियों के साथ में भारतीये कार बाजार में तूफ़ान मचने वाला है।

चलिए इस आर्टिकल में जानते है की महिंद्रा की तरफ से कौन सी नई गाड़ियों को पेश किया जा रहा है जो लोगों के दिलों पर आने वाले समय में राज करने वाली है।

महिंद्रा XUV300 फेसलिफ्ट

अगले महीने यानी अप्रैल 2024 में लॉन्च होने वाली फेसलिफ्टेड महिंद्रा XUV300 नया डिजाइन और कई नए फीचर्स लेकर आ रही है। टेस्टिंग के दौरान इसे भारत की सड़कों पर कई बार देखा गया है। इसकी नई डिज़ाइन कंपनी की आने वाली BE सीरीज की एसयूवी से प्रेरित होगी।

अंदर की तरफ, इसमें एक नया 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और उतना ही बड़ा ड्राइवर डिस्प्ले मिलेगा। ये वही सिस्टम है जो हाल ही में अपडेटेड XUV400 EV Pro रेंज मॉडल में दिया गया है।

महिंद्रा XUV300 फेसलिफ्ट में पहले वाले 1.5-लीटर टर्बो डीजल, 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.2-लीटर टीडीजीआई पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मिलना जारी रहेगा। उम्मीद है कि महिंद्रा इस अपडेटेड एसयूवी में नया 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी देगी।

महिंद्रा थार 5-डोर

2024 महिंद्रा थार 5-डोर इस साल के अंत में भारतीय बाजार में लॉन्च के लिए तैयार है, वहीं इसकी प्रोडक्शन जून में शुरू होगी। इसे थार अरमाडा नाम मिलने की उम्मीद है। ये नई महिंद्रा एसयूवी स्कॉर्पियो एन के प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी।

हालिया स्पाई इमेजेज से पता चला है कि टॉप मॉडल में 19 इंच के अलॉय व्हील्स, सनरूफ, फ्रंट पार्किंग सेंसर, LED हेडलैंप्स, 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, नया स्टीयरिंग व्हील और भी बहुत कुछ मिलने वाला है।

साथ ही, लेदर की सीटें, आगे और पीछे आर्मरेस्ट, रियर एसी वेंट्स और सनग्लास होल्डर भी मिलेंगे। इंजन की बात करें तो इसमें वही जाना-पहचाना 2.2-लीटर mHawk डीजल और 2.0-लीटर mStallion पेट्रोल इंजन होगा, जिसे 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ दिया जाएगा।

अपनी असली पहचान को बनाए रखते हुए, 2024 थार 5-डोर अरमाडा पूरे रेंज में फोर-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ आएगी। महिंद्रा बाद में रियर-व्हील ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन भी दे सकती है

महिंद्रा की तरफ से अपनी इन गाड़ियों को पेश किये जाने के बाद में मार्किट में अब तूफ़ान मचना तय है और इनके आने के बाद में लोगों को बेहतीन SUV चलाने का मौका मिलने वाला है। महिंद्रा थार तो पहले से ही लोगों की चहेती कार होने के साथ में काफी पॉपुलर कार है। भारत में आज भी जब रोड पर थार गुजरती है तो सभी उसको एक बार देखे बिना नहीं रह पाते।

Kunal Bibhuti

My name is Kunal Bibhuti, and I am the founder and writer of CASINDIA. Here, on this website, I write articles on government schemes, postal services, and bank schemes for all of you. I have been in the field of blogging for 8 years, and in these eight years, I have closely observed government schemes. Now, I share my experiences and knowledge with all of you. You can contact me via email.

View all posts by Kunal Bibhuti →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *