इस IPL में पहली बार बैटिंग करने आये धोनी, मारा हेलीकॉप्टर शॉट

कल मुंबई एवं दिल्ली कैपिटल के बीच आईपीएल सीजन 2024 का मैच विशाखापट्नम के मैदान पर खेला गया था। जिसमे पहली बार CSK को हार का सामना करना पड़ा था। अब तक चेन्नई अपने IPL सीजन के सभी मैच में अजेय रही थी लेकिन कल दिल्ली ने उनका अजेय रथ रोक दिया। इसके साथ ही धोनी भी पहली बार इस आईपीएल सीजन में क्रीज पर नजर आये। इससे पहले कभी ऐसा नहीं हुआ की धोनी मैच में बैटिंग करते नजर नहीं आये हो। इस सीजन में धोनी ने शुरू से ही मैचों में बैटिंग नहीं की थी। लेकिन कल दिल्ली ने उनको क्रीज पर आने को मजबूर कर दिया। हालाँकि धोनी ने भी यहाँ पर कमाल के शॉट खेले।

चेन्नई की ओपनिंग जोड़ी फेल

चेन्नई की ओपनिंग जोड़ी काफी दमदार मानी जाती है। रचिन रविंद्र काफी आक्रामक बल्लेबाज के तौर पर जाने जाते है। लेकिन कल यहाँ पर इनका भी बल्ला खामोस रहा। चेन्नई के दोनों ही ओपनिंग बल्लेबाज पावर प्ले में ही आउट हो गए। गायकवाड़ 1 रन तो रचिन 2 रन बनाकर वापिस लौट चुके थे। लेकिन अजंक्या रहाणे ने 45 रनो की एवं डेरिल मिचेल ने 34 रनो की पारी खेल चेन्नई को कुछ सहारा देने की कोशिश की लेकिन वो भी मुकेश कुमार के शिकार बन गए। इसके बाद समीर रिजवी 0 पर आउट होने के साथ ही धोनी का आना तय हो गया।

धोनी ने लगाए गगनचुम्बी छक्के

इस आईपीएल सीजन में पहली बार बैटिंग करने उतरे धोनी के रंग अलग ही देखने को मिले उन्होंने 16 गेंदों में 37 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसमे उनके 3 गगनचुम्बी छक्के भी शामिल रहे। हालाँकि हेलीकॉप्टर शॉट देखने को नहीं मिला लेकिन अच्छी पारी यहाँ पर देखने को मिली। उन्होंने 4 चौके भी लगाये

चेन्नई की पहली हार

इस आईपीएल सीजन में ऋतुराज गायकवाड़ की अगुवाई वाली टीम की ये पहली हार है। जो की दिल्ली कैपिटल के खिलाफ मिली। यहाँ पर कप्तान ऋषभ पंत ने ताबतोड़ बल्लेबाजी की। 51 रन की पारी में उन्होंने 3 छक्के एवं 4 चौके लगाए। इसके साथ ही पृथ्वी शॉ ने 43 रन, डेविड वार्नर ने 52 रन की आतिशी पारी खेली थी। कल दिल्ली ने इस आईपीएल सीजन की पहली जित दर्ज की है। जबकि दो मैच में उनको हार का सामना करना पड़ा। जबकि चेन्नई इस आईपीएल सीजन में 2 मैच जित चुकी है। जबकि एक में कल उनको हार का सामना करना पड़ा था। वही पर कोलकाता नाईट राइडर ने अब तक खेले दो मैच में दोनों ही जीते है।

About Priyanshi Rao

प्रियांशी राव पिछले 6 सालों से बिज़नेस और खेल जगत पर आर्टिकल लिखती है और इन्होने कई बड़े मीडिया हाउस में इन विषयों अपनी सेवाएं दी है। प्रीति ने अपनी स्नातक की पढाई के बाद से ही डिजिटल मीडिया में अपने कदम रखे और तब से लेकर अब तक लगातार इसी क्षेत्र में कार्य कर रही है। मौजूदा समय में सास इंडिया के लिए बिज़नेस और सरकारी योजनाओं से सम्बंधित आर्टिकल पब्लिश करती है।

Leave a Comment

सम्बंधित आर्टिकल