LPG Gas Price

LPG Gas Price: 300 रुपये सस्ता एलपीजी गैस सिलेंडर, सरकार का बड़ा फैसला

LPG Gas Price – सरकार की तरफ से एलपीजी गैस सिलेंडर को लेकर एक बड़ा फैसला लिया गया है जिसके अनुसार एलपीजी गैस सिलेंडर 300 रूपए तक सस्ता कर दिया गया है। एलपीजी गैस सिलेंडर के सस्ता होने की वजह से अब लोगों को काफी राहत मिलने वाली है। चलिए आपको डिटेल में बताते है की सरकार की तरफ से ये फैसला कौन से गैस सिलेंडर पर लिया है और आपको अब कितने में गैस सिलेंडर खरीदारी करने को मिलने वाला है।

2024 की सबसे बड़ी कटौती

सरकार की तरफ से वैसे एलपीजी गैस को लेकर ये एक बड़ा फैसला लिया गया है जिसकी वजह से अब काफी कम दामों में एलपीजी गैस सिलेंडर मिलने वाला है। सरकार की तरफ से साल 2024 की एलपीजी गैस सिलेंडरों में ये एक बड़ी कटौती की है जिसकी वजह से लोगों में ख़ुशी की लहर है।
आपको बता दें की सरकार की तरफ से कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में 300 रूपए तक की कटौती कर दी है जिसकी वजह से जो भी लोग कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर का उपयोग कर रहे है उन लोगों के लिए ये एक बड़ी राहत होने वाली है। उन सभी लोगों को अब काफी सस्ते में गैस सिलेंडर खरीदारी करने को मिलने वाला है।

10 वर्षों में 3 गुना बढे हैं दाम

पिछले 10 वर्षों का अगर एलपीजी गैस के दामों का हिसाब किताब देखा जाए तो ये कई गुना बढ़ चुके है। और  सरकार की तरफ से 300 रूपए की कटौती करने के बाद भी अभी काफी महंगे दामों में ये सिलेंडर मिल रहा है। पिछले 10 साल में गैस सिलेंडर की कीमत में लगभग 3 गुना तक इजाफा देखने को मिला है।

एलपीजी गैस की नई कीमते क्या हो गई है

साल 2024 में कीमतों में बदलाव के बाद में आग आपको गैस सिलेंडर नए दामों में मिलने वाला है। कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत की अगर बात करें तो ये अब आपको कटौती के बाद में 1764.50 रुपये में मिलने वाला है। इसके अलावा अगर घरेलु गैस सिलेंडर की बात की जाए तो घरेलु गैस सिलेंडर की कीमत मौजूदा समय में 800 रुपये कीमत में आपको मिलने वाला है।
इस समय कमर्शियल सिलेंडर देश के कई बड़े शहरों में अलग अलग कीमतों में खरदने को मिल रहा है। दिल्ली में इसकी कीमत इस समय 1764.50 रुपये है तो मुंबई में एक कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत अब 1717.50 रुपये हो चुकी है। इसके अलावा किलकता में भी एक सिलेंडर की कीमत अब 1879 रुपये हो चुकी है।

Kunal Bibhuti

My name is Kunal Bibhuti, and I am the founder and writer of CASINDIA. Here, on this website, I write articles on government schemes, postal services, and bank schemes for all of you. I have been in the field of blogging for 8 years, and in these eight years, I have closely observed government schemes. Now, I share my experiences and knowledge with all of you. You can contact me via email.

View all posts by Kunal Bibhuti →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *