LPG GAS PRICE DOWN

LPG GAS PRICE : एलपीजी सिलेंडर फिर से हुआ ₹300 रुपये सस्ता, इनको मिलेगा लाभ

LPG GAS PRICE : भारत सरकार की तरफ से अपने देश के नागरिकों के लिये एक दो नही बल्कि बहुत सारी योजनाओं को चलाया जा रहा है और इन योजनाओं का लाभ लोगों को भरपूर मिलने लग रहा है। केंद्र सरकार की तरफ से महिलाओं को भी कई योजनाओं के जरिये लाभ दिया जा रहा है। जिनमे पीएम उज्जवला योजना भी शामिल है जिसके तहत महिलाओं को सरकार की तरफ से फ्री में गैस सिलेंडर का लाभ दिया जा रहा है।

अब एक बड़ी खबर गैस सिलेंडर के प्राइस को लेकर आ रही है जिसमे कहा जा रहा है कि गैस सिलेंडर अब ₹300 रुपये सस्ते में महिलाओं को सरकार की तरफ से दिया जायेगा। एलपीजी गैस सिलेंडर कम दाम में पीएम उज्जवला योजना का लाभ लेने वाली महिलाओं को ही दिया जायेगा।

पीएम उज्जवला योजना के लाभार्थियों को सरकार की तरफ से अब बाकी ग्राहकों की तुलना में ₹300 रुपये सस्ते में गैस सिलेंडर सरकार की तरफ से उपलब्ध करवाया जायेगा। कैसे आप इसका लाभ ले सकते है इसके बार में चलिये जानते है इस आर्टिकल में विस्तार से।

2025 तक मिलेगी ₹300 सस्ता एलपीजी सिलेंडर

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले ही मोदी सरकार की तरफ से पीएम उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन धारकों को ₹300 की सब्सिडी देने का वादा किया था और अब सरकार फिर से मोदी जी की बन चुकी है तो सभी पीएम उज्जवला योजना के लाभार्थियों को सस्ते में सिलेंडर मिलेगा। सरकार की तरफ से कैबिनेट की एक बैठक में देश की उन महिलाओं को सब्सिडी देने का फैसला लिया है जो महिलाएं पीएम उज्जवला योजना का लाभ ले रही है और इस योजना के तहत उनके पास में गैस कनेक्शन है।

सरकार इन सभी महिलाओं को आने वाली 31 मार्च 2025 तक गैस सिलेंडर पर ₹300 की सब्सिडी देने वाली है। यानी कि अब आने वाले कई महीनों तक बेहद सस्ते में गैस सिलेंडर का लाभ मिलने वाला है।

अगर आपने अभी तक पीएम उज्ज्वला योजना के तहत गैस सिलेंडर का कनेक्शन नही लिया है तो आपको तुरंत अपने डीलर से संपर्क करना चाहिए और कनेक्शन के लिये अपना आवेदन करना चाहिये। आपको बता दें कि इस योजना में गैस सिलेंडर का लाभ आर्थिक रूप से पिछड़े गरीब महिलाओं को ही दिया जा रहा है।

अभी कितने में मिल रहा है सिलेंडर

मौजूद समय मे गैस सिलेंडर के दामों की अगर बात करें तो राजधानी दिल्ली में आज 803 रुपये प्रति सिलेंडर है। इसके अलावा जब आप पीएम उज्जवला योजना के तहत गैस सिलेंडर का लाभ लेंगे तो आपको सरकार की तरफ से ₹300 की सब्सिडी का लाभ भी मिलने लग जायेगा। योजना का लाभ जब आपको मिलने लगेगा तो यही ₹803 वाला गैस सिलेंडर आपको ₹503 में मिलने लगेगा जो कि आपको आने वाले 8 महीने तक मिलता रहेगा।

Priyanshi Rao

प्रियांशी राव पिछले 6 सालों से बिज़नेस और खेल जगत पर आर्टिकल लिखती है और इन्होने कई बड़े मीडिया हाउस में इन विषयों अपनी सेवाएं दी है। प्रीति ने अपनी स्नातक की पढाई के बाद से ही डिजिटल मीडिया में अपने कदम रखे और तब से लेकर अब तक लगातार इसी क्षेत्र में कार्य कर रही है। मौजूदा समय में सास इंडिया के लिए बिज़नेस और सरकारी योजनाओं से सम्बंधित आर्टिकल पब्लिश करती है।

View all posts by Priyanshi Rao →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *