LIC Jeevan Anand Policy

LIC की धमाकेदार पॉलिसी, रोजाना 45 रुपये देने पर मिलेंगे 25 लाख, देखें कैसे करना है निवेश

LIC Jeevan Anand Policy : भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation of India) देश की सबसे बड़ी बिमा कंपनी होने के साथ साथ में करोड़ों लोगों का भरोसा अपने साथ में लेकर चलती है। आज के समय में भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation of India) की तरफ से देश के हर तबके और हर उम्र के लोगों के लिए अपनी योजनाओं को चला रही है ताकि सभी वर्गों को और सभी उम्र के लोगों को अधिक से अधिक लाभ दिया जा सके।

एलआईसी (Bhartiya Jivan Bima Nigam) की तरफ से अपने एक बेतरीन पॉलिसी को शुरू किया है जिसको खरीदारी करने के बाद में ग्राहकों को तगड़ा लाभ मिलता है। कंपनी की तरफ से इस पॉलिसी को एलआईसी जीवन आनंद पॉलिसी (LIC Jeevan Anand Policy) के नाम से शुरू किया है और इस पॉलिसी में अगर आप थोड़ा थोड़ा पैसा भी निवेश करते है तो आपको आने वाले समय में तगड़ी कमाई होने वाली है।

चलिए जानते है भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation of India) की तरफ से चलाई जा रही इस एलआईसी जीवन आनंद पॉलिसी (LIC Jeevan Anand Policy) के बारे में पूरी डिटेल के साथ और आपको बताएँगे की आपको कंपनी की तरफ से कैसे और कितना लाभ प्रदान किया जाने वाला है।

एलआईसी जीवन आनंद पॉलिसी (LIC Jeevan Anand Policy) मच्योरिटी बेनिफिट

एलआईसी की इस पॉलिसी ग्राहकों को तगड़ा मच्योरिटी बेनिफिट दिया जाता है। आप इस स्कीम में रोजाना बहुत ही कम प्रीमियम का भुगतान करने आने वाले समय में लाखों रूपी एकत्रित कर सकते है। जो लोग बहुत कम प्रीमियम में अधिक लाभ लेना चाहते है उन लोगों के लिए एलआईसी की एलआईसी जीवन आनंद पॉलिसी (LIC Jeevan Anand Policy) बहुत काम आने वाली है।

इस स्कीम में आप रोजाना केवल 45 रूपए की बचत करके आने वाले समय में 25 लाख रूपए तक का मोटा फंड जुटाने में कामयाब हो सकते है। एलआईसी जीवन आनंद पॉलिसी (LIC Jeevan Anand Policy) एक टर्म पॉलिसी है और इसमें पॉलिसीधारक को मच्योरिटी बेनिफिट के साथ साथ में बिमा का लाभ भी दिया जाता है। इस स्कीम में कम से कम 1 लाख रूपए के बिमा का प्रावधान एलआईसी की तरफ से किया गया है।

एलआईसी जीवन आनंद पॉलिसी (LIC Jeevan Anand Policy) के लाभ

एलआईसी की तरफ से अपनी इस एलआईसी जीवन आनंद पॉलिसी (LIC Jeevan Anand Policy) में ग्राहकों को बहुत सारे लाभ दिए जाते है। पॉलिसी धारक की अगर मृत्यु हो जाती है तो उसकी मृत्यु उपरांत नॉमिनी को 125 फीसदी मृत्यु लाभ दिया जाता है। इसके अलावा एलआईसी की तरफ से जीवन आनंद पॉलिसी में निवेश के बाद में एक्सीडेंट बेनिफिट राइडर, न्यू क्रिटिकल बेनिफिट राइडर, न्यू टर्म इंश्योरेंस राइडर और एक्सीडेंटल डेथ एंड डिसेबिलिटी राइडर का लाभ ग्राहकों को प्रदान किया जाता है।

जीवन आनंद पॉलिसी (LIC Jeevan Anand Policy) में निवेश के नियम

एलआईसी की तरफ से अपनी इस पॉलिसी का लाभ लेने वाले ग्राहकों के लिए कुछ नियम बनाये है और उन्ही नियमों के अनुसार ही आप सभी इसका लाभ ले सकते है। इस स्कीम में निवेश करने की आयु सिमा को एलआईसी की तरफ से 15 साल से लेकर के 35 साल निर्धारित की गई है।

इसके अलावा जीवन आनंद पॉलिसी (LIC Jeevan Anand Policy) में ग्राहकों को 35 साल की अवधी के लिए निवेश करना होगा तब उसको 25 लाख रूपए का रिटर्न का लाभ दिया जाता है। हर दिन आपको इस स्कीम में 45 रूपए का निवेश करना होता है। रोजाना 45 रूपए की बचत करके आप आसानी के साथ में स्कीम में मच्योर होने पर 25 लाख का लाभ प्राप्त कर सकते है।

LIC Jeevan Anand Policy Extra Benefits

भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation of India) की तरफ से चलाई जा रही अपनी इस जीवन आनंद पॉलिसी (LIC Jeevan Anand Policy) में ग्राहकों को बिमा का लाभ प्रदान किया जाता है। अगर आपकी किसी भी दुर्घटना में मौत हो जाती है तो आपके द्वारा नियुक्त किये गए नॉमिनी को एलआईसी की तरफ से 125 फीसदी मृत्यु लाभ प्रदान किया जाता है।

इसके अलावा दुर्घटना में विकलांग होने पर या फिर अगर आपको कोई गंभीर बीमारी हो गई है तो भी आपको काफी तगड़ा लाभ एलआईसी की तरफ से दिया जाता है। इस स्कीम में निवेश करने के लिए आपको अपने पास के एलआईसी ऑफिस में जाना होगा या फिर एलआईसी के एजेंट से मिलना होगा।

Priyanshi Rao

प्रियांशी राव पिछले 6 सालों से बिज़नेस और खेल जगत पर आर्टिकल लिखती है और इन्होने कई बड़े मीडिया हाउस में इन विषयों अपनी सेवाएं दी है। प्रीति ने अपनी स्नातक की पढाई के बाद से ही डिजिटल मीडिया में अपने कदम रखे और तब से लेकर अब तक लगातार इसी क्षेत्र में कार्य कर रही है। मौजूदा समय में सास इंडिया के लिए बिज़नेस और सरकारी योजनाओं से सम्बंधित आर्टिकल पब्लिश करती है।

View all posts by Priyanshi Rao →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *