Jio Recharge Plan: जिओ के ये है सबसे सस्ते और बेस्ट रिचार्ज प्लान, एक बार रिचार्ज में ढेर सारे फायदे

रिलायंस जिओ ने भारत में टेलीकॉम सेक्टर में जो कमाल किया है उसको भुलाया नहीं जा सकता। वैसे इंटरनेट तो भारत में पहले से मौजूद था लेकिन उसको घर घर में लोगों की पहुँच और उनकी जेब में पहुँचाने का काम जिओ ने ही किया था। आपको याद होगा साल 2016 जब जिओ ने पहली बार कदम रखे थे और सभी को एक साल के लिए भर भर के इंटरनेट फ्री में दिया था। जिओ आज भी अपने ग्राहकों को काफी बेहतरीन लाभ अपने रिचार्ज प्लान के जरिये दे रहा है।

रिलायंस जियो भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है और अपने सस्ते और किफायती रिचार्ज प्लान्स के लिए हमेशा से ही जानी जाती रही है। खासकर Jio Phone यूजर्स के लिए जियो ने कई ऐसे प्लान्स पेश किये है जो कम कीमत में ज्यादा डेटा और वैलिडिटी प्रदान करते हैं। जिओ के ये रिचार्ज प्लान इस समय के सबसे बेस्ट रिचार्ज प्लान है। चलिए जानते है की जिओ के ये बेस्ट और सस्ते रिचार्ज प्लान में आपको क्या क्या लाभ मिलने वाले है।

Jio 75 रुपये का रिचार्ज प्लान

यह जियो का सबसे सस्ता प्लान है जिसमें 23 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इस प्लान को लेने के बाद में जिओ के ग्राहक पुरे 23 दिन तक भर भर के अनलिमिटेड कालिंग कर सकते है। इसमें रोजाना 0.1MB डेटा और कुल 200MB एक्स्ट्रा डेटा (2.5GB डेटा) मिलता है। सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और 50 फ्री SMS का लाभ भी जिओ के इस प्लान में ग्राहकों को फ्री दिया जाता है।

Jio 91 रुपये का रिचार्ज प्लान

जिओ की तरफ से अपने इस प्लान में ग्राहकों को पुरे 28 दिन की वैधता दी जाती है। इस प्लान में भी आपको पुरे देश में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और 50 फ्री SMS दिए जाते है जीका आप इस्तेमाल कर सकते है। इसके अलावा कंपनी की तरफ से आपको इस प्लान में 3GB डेटा दिया जाता है जिसमे आप रोजाना 0.1MB डेटा + 200MB एक्स्ट्रा डेटा का लाभ उठा सकते है।

Jio 125 रुपये का रिचार्ज प्लान

23 दिनों की वैलिडिटी वाला यह प्लान रोजाना 0.5MB डेटा आपको इस्तेमाल करने के लिए देता है। इसके अलावा इस प्लान में आपको देश के सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और 300 फ्री SMS का लाभ भी कंपनी की तरफ से दिया जाता है। ये प्लान उन लोगों के लिए अच्छा है जो लोग रोजाना कालिंग अधिक करते है।

Jio 152 रुपये का रिचार्ज प्लान

28 दिनों की वैलिडिटी वाला यह प्लान 125 रुपये वाले प्लान के समान ही लाभ ग्राहकों को दे रहा है जिसमें 0.5MB रोजाना डेटा के साथ में अनलिमिटेड कॉलिंग और 300 फ्री SMS शामिल हैं। इसके अलावा आपको इस प्लान में वैधता थोड़ी अधिक मिलती है।

इन प्लान्स के अलावा, Jio 186 रुपये, 223 रुपये, 895 रुपये और 1299 रुपये के रिचार्ज प्लान भी ऑफर करता है जो ज्यादा डेटा, वैलिडिटी और OTT ऐप्स के लिए सब्सक्रिप्शन के साथ आते हैं। जियो के इन सस्ते रिचार्ज प्लान्स के साथ, Jio Phone यूजर्स कम खर्च में ज्यादा डेटा, कॉलिंग और SMS का लाभ उठा सकते हैं।

सभी रिचार्ज प्लान Jio Phone पर उपलब्ध हैं और Jio Phone Users इन सभी प्लान को रिचार्ज करके इनका लाभ ले सकते है। अगर आप इन प्लान को रिचार्ज करना चाहते है तो आप MyJio ऐप या Jio की वेबसाइट के माध्यम से इन प्लान्स को रिचार्ज कर सकते हैं। आप Jio Care स्टोर पर जाकर भी रिचार्ज करवा सकते हैं।

सम्बंधित आर्टिकल

Leave a Comment