ipl 2024 highest run score

हैदराबद ने बनाया आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा रन स्कोर, मुंबई को लगा दूसरा झटका

28 मार्च को हैदराबाद के स्टेडियम में हुए आईपीएल के मैच में अब तक आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर देखने को मिला। कल हुए इस मैच में मुंबई इंडियन ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का निणर्य लिया जो की काफी गलत साबित हुआ। सनराइज हैदराबाद की टीम पहले बल्लेबाजी करने उत्तरी और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर 277 रन का स्कोर 20 ओवर में खड़ा किया जो की अब तक आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा रन स्कोर है। 28 मार्च को खेले गए इस मैच में ट्राविस हेड, हेनरिच क्लासेन, ऐडेन मारकेरम , अभिषेक शर्मा ने जबरदस्त पारी खेली जिसके चलते 277 रन का स्कोर खड़ा कर दिया। मुंबई टीम इस स्कोर को चेज नहीं कर पाई और ये दूसरा मैच भी मुंबई इंडियन हार गई।

विदेशी खिलाड़ियों की ताबड़तोड़ पारिया

सनराइज हैदराबाद टीम की बल्लेबाजी जबरदस्त है। ट्राविस हेड ने 3 छक्कों एवं 9 चौके की मदद से टीम को जबरदस्त शुरुआत दी। उन्होंने 62 रन की पारी खेली। इसके बाद अभिषेक शर्मा ने 7 छक्के एवं 3 चौके की मदद से 63 रन, मारकेरम ने 42 एवं हेनरिक कलसेन ने 7 छक्के एवं 4 चौके की बदौलत 80 रन की धमाकेदार पारी खेली। इस मैच में मुंबई इंडियन की बॉलिंग ताश के पत्तो की तरह बिखरी नजर आई। कोई भी बॉलर प्रभावी नहीं दिखा।

मुंबई की दूसरी हार

मुंबई इंडियन टीम का टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय काफी गलत साबित हुआ। पिच स्पॉट होने के चलते यहाँ पर 277 रन का स्कोर बना। और इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियन की टीम मात्र 246 रन ही बना पाई। तिलक वर्मा ने सर्वाधिक 64 रन की पारी खेली जिसमे उन्होंने 6 छक्के एवं 2 चौके लगाए। रोहित शर्मा 26 रन पर आउट हो गए। ईशान किसान ने 34 रन की पारी खेली जिसमे उन्होंने 4 छक्कों एवं 2 चोको को मदद से रन बनाये। वही पर टीम डेविड ने यहाँ पर 42 रन की पारी खेली।

आज होगा राजस्थान एवं दिल्ली के बीच मुकाबला

राजस्थान रॉयल टीम पहले ही एक मैच जीत कर टेबल में दूसरे नंबर पर बनी हुई है। जबकि दिल्ली अपना पहला मैच हार कर आ रही है। दिल्ली कैपिटल को पंजाब के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। जबकि राजस्थान रॉयल लखनऊ को हरा कर आ रही है। दोनों ही टीम में जबरदस्त बल्लेबाजी यूनिट है। लेकिन ये राजस्थान का घरेलु मैदान है। जिसके चलते टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। इस मैदान पर संजू सैमसन ने अच्छी पारी खेली थी। आज शाम को 7 बजकर 30 मिनट पर ये मैच सवाई मानसिंह इनडोर स्टेडियम में खेला जायेगा।

कैसा है मैदान

यहाँ पर पहले भी एक मैच हो चूका है। बैटिंग पिच है। बल्लेबाजों को पहली पारी में अच्छी खासी मदद मिलती है। पिछले मैच में भी राजस्थान ने 193 रन का स्कोर खड़ा किया था। जो टीम टॉस जीतेगी वो पहले यहाँ पर बल्लेबाजी करना चाहेगी।

Priyanshi Rao

प्रियांशी राव पिछले 6 सालों से बिज़नेस और खेल जगत पर आर्टिकल लिखती है और इन्होने कई बड़े मीडिया हाउस में इन विषयों अपनी सेवाएं दी है। प्रीति ने अपनी स्नातक की पढाई के बाद से ही डिजिटल मीडिया में अपने कदम रखे और तब से लेकर अब तक लगातार इसी क्षेत्र में कार्य कर रही है। मौजूदा समय में सास इंडिया के लिए बिज़नेस और सरकारी योजनाओं से सम्बंधित आर्टिकल पब्लिश करती है।

View all posts by Priyanshi Rao →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *