Hero Splendor Plus Xtec 2.0 New Model

73 किलोमीटर की माइलेज के साथ में आई गई नई Hero Splendor Plus Xtec 2.0, बाकि सब बाइक की करने वाली है छुट्टी

Hero Splendor Plus Xtec 2.0 New Model : पुरे देश में हीरो की बाइक के के चाहने वालों की संख्या सबसे अधिक है। आज के समय में ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक को सबसे अधिक पसंद किया जा रहा है क्योंकि महंगाई बहुत अधिक बढ़ चुकी है और सभी ये चाहते है की कम पैसे में अधिक किलोमीटर की दुरी तय करने वाली बाइक उनके पास में हो। इसके लिए जब बाइक के बाजार पर नजर डालते है तो Hero Splendor Plus सबके छक्के छुड़ाते हुए नजर आ रही है।

कंपनी की तरफ से अपनी Hero Splendor Plus Xtec 2.0 को अब नए अवतार में पेश कर दिया है और अब नए फीचर और बेहतरीन दमदार इंजिन के साथ में ये बाइक आपकी पहली पसंद बनने वाली है। हीरो कंपनी की इस बाइक को शुरुआत से ही काफी पसंद किया जाता है। कंपनी की तरफ से अपने सप्लेंडर मॉडल को साल 1994 में पहली बार मार्किट में पेश किया गया था।

Hero Splendor First Model
Hero Splendor First Model

1994 से लेकर अब तक ये बाइक लोगों का दिल जीतती आई है। इसके बाद कंपनी की तरफ से साल 2011 में इसको अपडेट करके पावर स्टार्ट इंजिन के साथ में पेश किया गया था जिसकी वजह से साल 2016 में सप्लेंडर ने सबसे अधिक बिक्री का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया था। अब एक बार फिर से कंपनी ने अपनी सप्लेंडर को नए अवतार में पेश कर दिया है। चलिए जानते है की इस बाइक में अब आपको कौन कौन से बेहतरीन फीचर मिलने वाले हैं।

Hero Splendor Plus Xtec 2.0

हरि की तरफ से अपने सप्लेंडर के अपडेटेड नए अवतार में बाइक की डिज़ाइन को काफी बेहतरीन कर दिया है और साथ में अब आपको इस बाइक से माइलेज भी अधिक मिलने वाली है। कंपनी ने Hero Splendor Plus Xtec 2.0 में नया अपडेटेड 97.2 CC का दमदार इंजिन दिया है जो की आपको आसानी के साथ में एक लीटर पेट्रोल में 73 किलोमीटर की सैर करवाने वाला है।

Hero Splendor Plus के इस इंजिन से आपको 7.9 bHP की पावर मिलने वाली है और इसके अलावा ये इंजिन 8.05 nm का टॉर्क जेनेरेट करके आपको देने वाला है। इस बाइक में जो अपडेटेड इंजिन का इस्तेमाल किया है वो एयर कूल्ड पेट्रोल इंजिन इस्तेमाल किया गया है। गियर इसमें पहले की तरह ही मैन्युअल मिलते है। हलाकि कंपनी की तरफ से इस बाइक की एवरेज को लेकर 73 kmpl का क्लेम किया जा रहा है जो की काफी बेहतरीन होने वाला है।

Hero Splendor Plus Features

हीरो अपनी इस नई बाइक में काफी बेहतरीन फीचर भी ग्राहकों को दे रही है। इस बाइक में आपको USB मोबाइल चार्जर, साइड स्टेण्ड इंडिकेटर, स्टाइलिश एलाय व्हील्स के साथ साथ में स्टार्ट करने के लिए किक और सेल्फ दोनों हो मिलने वाले है। इसके अलावा आपको इस बाइक में एनालॉग मीटर, कॉल और एसएमएस अलर्ट, एलईडी हेडलैम्प्स भी मिलने वाले है।

Hero Splendor Plus Xtec 2.0 New Model
Hero Splendor Plus Xtec 2.0 New Model

Hero Splendor Plus Price

Hero Splendor Plus Xtec 2.0 की कीमत की अगर बात करें तो आपको ये काफी सस्ते में मिलने वाली है। इस बाइक की कीमत कंपनी की तरफ से 74,991 (शुरूआती कीमत) तय की गई है। इसके अलावा अगर आप कुछ एक्स्ट्रा एक्सेसरीज का लाभ लेते है तो वो आपको अलग से देने होते है। साथ में बाइक की ये कीमत एक्स शोरूम है यानि बाइक खरीदने के बाद में आपो इसके रजिस्ट्रेशन और नंबर आदि लेने का खर्चा करना होगा।

Hero Splendor Plus Xtec 2.0 साइज में पहले वाले मॉडल के हिसाब से ही आपको मिलने वाली है। इसकी साइज में कंपनी की तरफ से कुछ बदलाव नहीं किया गया है। बाइक की लम्बाई 2000 MM आपको मिल जाती है और इसके अलावा चौड़ाई की अगर बात करें तो ये आपको 1050 MM मिलती है। इस बाइक में आपको 9ltr का फ्यूल टैंक मिल जाता है जो एक बार फुल करवाने पर आपको लगभग 650 किलोमीटर का सफर करवाने में सक्षम है।

Kunal Bibhuti

My name is Kunal Bibhuti, and I am the founder and writer of CASINDIA. Here, on this website, I write articles on government schemes, postal services, and bank schemes for all of you. I have been in the field of blogging for 8 years, and in these eight years, I have closely observed government schemes. Now, I share my experiences and knowledge with all of you. You can contact me via email.

View all posts by Kunal Bibhuti →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *