Haryana Board of School Education Update

Haryana Education Board: विद्यार्थियों के लिये बड़ी ख़बर, इस दिन तक कर सकते है वार्षिक परिक्षा अंक अपलोड, जानें आखिरी तारीख

Haryana Board of School Education Update: हरियाणा बोर्ड की तरफ से विद्यार्थियों के लिये एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है जिसमे बोर्ड की तरफ से कक्षा 9 ओर 11 के छात्रों को वार्षिक परीक्षा 2023 – 2024 अंक अपलोड करने की जानकारी दी गई है।

आपको बता दें कि बोर्ड की तरफ से कहा गया है कि हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन के तहत सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूल तथा सभी गुरुकुल के साथ साथ विद्यापीठ में पढ़ने वाले कक्षा 9 ओर 11 के विद्यार्थियों को उनके वार्षिक परीक्षा के अंक अपलोड करने का एक ओर मौका दिया जा रहा है। सभी विद्यार्थी अपने परीक्षा अंकों को अब 10 जून 2024 तक विलम्ब शुल्क के साथ मे अपलोड कर सकते है। बोर्ड की तरफ से इसके लिये ₹5,000 का विलम्ब शुल्क निर्धारित किया गया है।

पहले ही मिल चुके तीन अवसर

शिक्षा बोर्ड की तरफ से कहा गया है कि विद्यार्थियों को तीन मौके पहले ही दिए जा चुके है और उसके बावजुद भी बहुत से विद्यार्थियों ने अभी तक अपने अंकों को अपलोड नही किया है। बोर्ड ने आगे कहा कि कुछ स्कूलों की तरफ से बच्चों को कई मौके दिए गये है लेकिन इसके बाद भी बच्चों ने वार्षिक परीक्षा 2023-2024 के अंकों को अभी तक पोर्टल पर अपलोड नही किया है।

ऑनलाइन करना होगा अपलोड

हरियाणा एजुकेशन बोर्ड के अध्यक्ष डॉ वी पी यादव की तरफ से कहा गया है कि अभी भी बहुत से ऐसे छात्र है जिन्होंने अपने अंक पोर्टल पर अपलोड नही किये है। अब उन सभी को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने अंकों को अपलोड करना होगा। साथ मे देरी के चलते अब उन सभी छात्रों को ₹5,000 विलम्ब शुल्क का भुगतान भी करना होगा।

नही दे पायेंगे 12वी की परीक्षा

बोर्ड के अध्यक्ष डॉ वीपी यादव की तरफ से आगे कहा गया कि 2023-2024 की वार्षिक परीक्षा के अंकों को अगर कोई छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड नही करता है तो उस विद्यार्थी को 9वी ओर 12वी की परीक्षा में बैठने नही दिया जायेगा। इसलिये सभी छात्रों को समय रहते अपने अंकों को पोर्टल पर अपलोड करना बहुत जरूरी है।

बोर्ड की तरफ से सभी ऐसे छात्रों को जिन्होंने अपने अंकों को अपलोड नही किया है को 10 जून 2024 तक का समय दिया है और इस समय तक सभी छात्रों को अपने अंकों को अपलोड करना बहुत जरूरी है।

Priyanshi Rao

प्रियांशी राव पिछले 6 सालों से बिज़नेस और खेल जगत पर आर्टिकल लिखती है और इन्होने कई बड़े मीडिया हाउस में इन विषयों अपनी सेवाएं दी है। प्रीति ने अपनी स्नातक की पढाई के बाद से ही डिजिटल मीडिया में अपने कदम रखे और तब से लेकर अब तक लगातार इसी क्षेत्र में कार्य कर रही है। मौजूदा समय में सास इंडिया के लिए बिज़नेस और सरकारी योजनाओं से सम्बंधित आर्टिकल पब्लिश करती है।

View all posts by Priyanshi Rao →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *