Big blow to Jio users, these cheap plans stopped

Jio Users को तगड़ा झटका, बंद हुये ये वाले सस्ते प्लान, देखे अब कितने में मिलेगा महीने भर वाला प्लान

Jio की सिम का इस्तेमाल कर रहे ग्राहकों को अब एक ओर बड़ा झटका झेलने के लिये तैयार रहना होगा क्योंकि कंपनी की तरफ से अपने दो सस्ते रिचार्ज प्लान को अब बंद कर दिया गया है। अभी हाल ही में रिचार्ज प्लान की कीमतों में बढ़ौतरी के बाद से कंपनी ने अपने सस्ते वाले रिचार्ज प्लान को अपने पोर्टफोलियो से हटा दिया है और अब ग्राहक उनको रिचार्ज नही करवा पायेंगे।

Jio हमेशा अपने बेहतरीन रिचार्ज प्लान के लिये जानी जाती है और मौजूदा समय मे भी जब सभी कंपनियों की तरफ से अपने रिचार्ज प्लान की कीमतों में बढ़ौतरी कर दी गई है तो बाकी के मुकाबले में जिओ के प्लान अभी भी काफी सस्ते है। जिओ की तरफ से अपने ग्राहकों को पहले जो दो सस्ते रिचार्ज प्लान दिये जा रहे थे उनको कंपनी की तरफ से अब बंद कर दिया गया है। इन दोनों प्लान्स में 149 रुपये ओर 179 रुपये वाला रिचार्ज प्लान शामिल है। ग्राहक अब अपने फ़ोन में इन रिचार्ज प्लान को नही खरीद पायेंगे।

155 वाला प्लान मिलेगा अब 189 में

Jio की तरफ से अभी रिचार्ज के रेट बढ़ाने से पूर्व में अपने 155 रुपये में ग्राहकों को जो लाभ दिये जा रहे थे वही लाभ अब ग्राहक 189 रुपये के रिचार्ज पर ले सकेंगे। यानी को अब रिचार्ज प्लान पर ग्राहकों को पहले के मुकाबले में अधिक पैसे खर्च करने होंगें।

जिओ की तरफ से पहले अपने इस 155 रुपये के प्लान में ग्राहकों को 28 दिनों की वैधता दे रहा था और साथ मे पूरे देश मे किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग भी दे रहा था। इसके अलावा इस प्लान में ग्राहकों को 300 Free SMS का लाभ भी ग्राहकों को दिया जाता था। इंटनरेट इस प्लान में 2GB का मिलता था। जिओ ने ये सभी सुविधाओं को तो बरकरार रखा है लेकिन प्लान की वैल्यू 155 से बढ़ाकर 189 रुपये कर दी है।

5G में भी कर दिया खेला

Jio ने पूरे देश मे 5G सेवाओं को शुरू कर दिया है लेकिन इसमें भी ग्राहकों को तगड़ा झटका कंपनी की तरफ से दिया गया है। पहले जिस भी ग्राहक के पास में 5जी स्मार्टफोन था और 5जी नेटवर्क में होता था तो वो जिओ की 5जी सुविधा का लाभ ले सकता था। लेकिन अब कंपनी ने केवल उन्हीं ग्राहकों को 5जी सुविधा का लाभ देने का नियम बना दिया है जिन ग्राहकों ने 2जीबी प्रतिदिन या इससे अधिक के डेटा वाला रिचार्ज किया हुआ है।

लेकिन साथ मे कंपनी ने अपने 5जी बूस्टर पैक को भी शुरू किया है। यानी जिन ग्राहकों के पास में 1.5जीबी प्रतिदिन वाला प्लान है वे सभी ग्राहक अपने प्लान में बूस्टर पैक को शामिल कर सकते है और इससे वे 5जी सेवा का लाभ ले पायेंगे।

Priyanshi Rao

प्रियांशी राव पिछले 6 सालों से बिज़नेस और खेल जगत पर आर्टिकल लिखती है और इन्होने कई बड़े मीडिया हाउस में इन विषयों अपनी सेवाएं दी है। प्रीति ने अपनी स्नातक की पढाई के बाद से ही डिजिटल मीडिया में अपने कदम रखे और तब से लेकर अब तक लगातार इसी क्षेत्र में कार्य कर रही है। मौजूदा समय में सास इंडिया के लिए बिज़नेस और सरकारी योजनाओं से सम्बंधित आर्टिकल पब्लिश करती है।

View all posts by Priyanshi Rao →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *