Sone Ka Bhav : सोने के दामों ने मचाई खलबली, अब एक तोला मिलेगा इतने में, जानें आज क्या है भाव

Today Gold Price : पिछले कई दिनों से सोने के दामों ने बाजार में उथल पुथल मचाई हुई है और लोगों को समझ ही नही आ रहा है कि खरीदारी करने का सही समय है या नही। आगे चलकर सोने के दाम कम होंगे कि नही इसको लेकर भी लोगों में अभी संसय बरकरार है। सोने के दामों में मौजूद समय मे थोड़ी से कमी दर्ज की गई है।

अब शादियों का सीजन शुरू हो रहा है और लोग शादियों के लिये खरीदारी करने का मौका देख रहे है। ऐसे में मौजूद समय मे अगर सोने के आभूषण खरीदे जाते है तो आपके लिये ये बेस्ट मौका होने वाला है। जैसे ही सीजन शुरू होगा तो गोल्ड की डिमांड बढ़ जायेगी और दामों में तेजी आने लगेगी। चलिये कल शाम को सर्राफा बाजार में सोने के दाम कहां पर स्थिर हुये है और आज आपको सोना किस दाम में मिलने वाला है इसकी जानकारी आपको इस आर्टिकल में दे देते है।

Aaj Ka Sone Ka Bhav

भारत मे आज सोने के दामों में कोई ज्यादा बदलाव देखने को नही मिला है। शुक्रवार को 24 कैरेट सोने के दाम ₹ 7,227 प्रति 1 ग्राम पर थे और 22 कैरेट सोने के दाम ₹ 6,624 प्रति 1 ग्राम पर रुके हुये है। पिछले एक सप्ताह में सोने के दामों में कोई ज्यादा उतार चढ़ाव देखने को नही मिला है। देखिये नीचे आज पूरे देश मे सोने का क्या भाव चल रहा है।

आज 24 कैरेट, 22 कैरेट ओर 18 कैरेट सोने के भाव भारत मे इस प्रकार से है:

  • 24 कैरेट सोना का भाव प्रति 10 ग्राम: ₹72,270
  • 22 कैरेट सोने का भाव प्रति 10 ग्राम: ₹66,240
  • 18 कैरेट सोने का भाव प्रति 10 ग्राम: ₹54,200

पिछले दिन के सोने के भाव की अगर बात करें तो इससे एक दिन पहले यानी शुक्रवार को सोने के भाव प्रति 10 ग्राम इस प्रकार से रहे है।

  • 24 कैरेट सोने का भाव : ₹72,280
  • 22 कैरेट सोने का भाव : ₹66,250
  • 18 कैरेट सोने का भाव : ₹54,210

देश के प्रमुख शहरों का सोने का भाव

आज देश के प्रमुख शहरों में भी सोने का भाव काफी हलचल वाला रहा है। दिल्ली, मुम्बई, चैन्नई ओर कोलकाता में आज का सोने का भाव प्रति ग्राम क्या है देखिये यहां नीचे –

मोबाईल से जानें सोने का भाव

आज के टेक्नोलॉजी के जमाने मे कोई भी जानकारी आप अपने मोबाईल फ़ोन से घर बैठे प्राप्त कर सकते है और इसके लिए आपको केवल 1 मिनट से भी कम समय लगता है। आप अपने मोबाईल फ़ोन से 8955664433 पर एक मिस कॉल करके जानकारी प्राप्त कर सकते है। मिसकॉल के बाद में आपके पास में एक SMS आयेगा जिसमे आपको आज के सोने के भाव की जानकारी दी जाती है।

सम्बंधित आर्टिकल

Leave a Comment